Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aditya Chopra: उदय चोपड़ा की ये गलती उनके करियर पर पड़ी भारी, नेपोटिज्म पर खुलकर बोले भाई आदित्य

Aditya Chopra On Nepotism आदित्य चोपड़ा खुद को हमेशा लाइमलाइट से दूर रखते हैं लेकिन पहली बार आदित्य चोपड़ा ने नेटफ्लिक्स की सीरीज द रोमांटिक्स में अपने भाई उदय चोपड़ा के अनसक्सेफुल करियर से लेकर बॉलीवुड में नेपोटिज्म तक पर खुलकर बातचीत की।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 15 Feb 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
Aditya Chopra Talk About Uday Chopra Unsuccessful Career Even After Dhoom Also React on Nepotism/Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Aditya Chopra on Nepotism and Uday Chopra Career: बॉलीवुड के सक्सेसफुल निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा वैसे तो खुद को मीडिया या किसी भी सोशल मीडिया से बचाकर रखते हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने कई ऐसे राज खोले जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

आदित्य चोपड़ा की हाल ही में नेटफ्लिक्स पर एक सीरीज 'द रोमांटिक्स' सीरीज लेकर आए। उन्होंने इस सीरीज में छोटे भाई उदय चोपड़ा के करियर को लेकर तो बात की ही, लेकिन इसी के साथ बॉलीवुड में उठ रहे नेपोटिज्म के बारे में उनकी क्या राय है, इसको भी दुनिया के सामने रखा।

नेपोटिज्म को लेकर अपने भाई का दिया उदाहरण

नेपोटिज्म के मुद्दे ने तब जोर पकड़ा था, जब बॉलीवुड क्वीन कंगना ने नेशनल टेलीविजन पर करण जौहर को बॉलीवुड माफिया बोलते हुए नेपोटिज्म का फ्लैग बैरर कहा था। इसके बाद ये मुद्दा इतना ज्यादा गरमाया कि सोशल मीडिया पर भी लोगों ने स्टारकिड्स को टारगेट करना शुरू कर दिया।

अब पहली बार कैमरा के सामने आए आदित्य चोपड़ा ने नेपोटिज्म के मुद्दे पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा, 'एक चीज है जो लोग नजरअंदाज कर रहे हैं, वह ये कि हर व्यक्ति जिसके पास सब कुछ है जरुरी नहीं है वह सफल हो। इस चीज में मैं बिना किसी का नाम लिए भी अपना विचार रख सकता हूं'। 

यशराज भी नहीं बना पाया उदय चोपड़ा का करियर-आदित्य 

नेपोटिज्म को लेकर अपनी राय रखते हुए आदित्य चोपड़ा ने आगे कहा, 'मैं अपने परिवार का बता सकता हूं। मेरा भाई एक्टर है और वो बहुत ज्यादा सफल एक्टर नहीं है। जबकि वह एक बड़े फिल्म मेकर का भाई और बेटा है'। आप सोचो यशराज जिसने कई बड़े स्टार्स को लॉन्च किया है, वह अपने परिवार के सदस्य को स्टार नहीं बना पाए। हम अपने लिए ही क्यों नहीं कर पाए?

मेरा समझाना बस यही है कि दर्शक ये डिसाइड करते हैं कि वह किसी एक्टर को पसंद करते हैं या नहीं, वह उस इंसान को देखना चाहते हैं या नहीं'। आदित्य चोपड़ा ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, 'अगर आप एक फिल्मी परिवार में पैदा हुए हैं, तो आप ऑडिशन और ब्रेक जैसी चीजें आपके लिए आसान हो जाती हैं, लेकिन ये वहीं तक रहती हैं बस'।

जब मैंने एक्टिंग स्टार्ट की थी, तो मैं बहुत नासमझ था-उदय चोपड़ा

उदय चोपड़ा ने बताया कि धूम जब रिलीज हुई थी, तब तक भी मेन लीड एक्टर बनने की कोशिश कर रहा था और उस वक्त ही मुझे अली की भूमिका को उदाहरण के तौर पर लेते हुए वैसे ही किरदार करने चाहिए थे। उन्होंने ये भी बताया कि जब मोहब्बतें रिलीज हुई थी, तो उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आए थे, लेकिन उन्होंने वो सभी ठुकरा दिए।

उदय ने 'द रोमांटिक्स' में ये भी बताया कि वह उस स्पेस में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जोकि उनके लिए नहीं था। उदय ने कहा, 'जब मैंने एक्टिंग स्टार्ट की, तब मैं बहुत ही नासमझ था। मुझे लगता था हर कोई मुझे पसंद करता है। मैंने उस समय ये नहीं सोचा था कि कुछ लोग मुझे पसंद नहीं करेंगे'।

उदय चोपड़ा ने आगे कहा, 'जब लोग मुझे असफल एक्टर, चाइल्ड ऑफ नेपोटिज्म कहते थे, तो ये मुझे बहुत ही ज्यादा दुःख देता था'।

आदित्य चोपड़ा ने उदय के असफल करियर पर कही ये बात

आदित्य चोपड़ा ने इस डॉक्यूमेंट्री में ये भी बताया कि उन्होंने उदय चोपड़ा टैलेंट भांप लिया था। निर्देशक ने कहा, 'लोग उसे कॉमेडी में पसंद करते हैं, लेकिन वह कॉमेडी नहीं करना चाहता है। शायद उसे इस बात का खुद ही एहसास हो गया कि ये उसके लिए नहीं है और वह इसमें जैसी सफलता उसे चाहिए वह नहीं पा सकेगा'।

उदय चोपड़ा ने ये भी क्लियर किया कि एक्टिंग को अब वह एक हॉबी की तरह करेंगे, लेकिन वह इसे करियर के तौर पर नहीं देखते हैं'।

यह भी पढ़ें: 'मोहब्बतें' फेम उदय चोपड़ा का हुआ ऐसा हाल! बढ़े हुए वजन के कारण पहचानना हुआ मुश्किल

यह भी पढ़ें: Pathaan: शाहरुख खान के साथ एक्शन फिल्म करना चाहते थे आदित्य चोपड़ा, DDLJ की कहानी सुनाने पर दिया था ये जवाब