Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adnan Sami की एक्स वाइफ जेबा बख्तियार ने सिंगर संग तलाक पर सालों बाद तोड़ी चुप्पी, बोलीं- यह बहुत मुश्किल था

Adnan Sami And Zeba Bakhtiar अदनान सामी ( Adnan Sami ) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहे हैं। अदनान सामी उन सेलेब्स में से हैं जिनका निकाह एक बार नहीं बल्कि चार-चार बार हुआ है । अदनान ने फिल्म हिना की एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से साल 1993 में निकाह किया था ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 25 Jul 2023 11:13 PM (IST)
Hero Image
Adnan Sami ex wife Zeba Bakhtiar Photo Credit Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adnan Sami And Zeba Bakhtiar: बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) इंडस्ट्री में अब तक कई सुपरहिट गाने गाए हैं। उन्होंने 'पद्म श्री' अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। सिंगर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहे हैं। अदनान सामी उन सेलेब्स में से हैं जिनका निकाह एक बार नहीं बल्कि चार-चार बार हुआ है।

अदनान की हुई थी जेबा बख्तियार से शादी

अदनान सामी का जन्म 15 अगस्त 1971 को लंदन में हुआ था। उनके पिता अरशद सामी खान पाकिस्तान से थे जबकि उनकी मां एक भारतीय मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। यही वजह है कि उनका हमेशा से भारत के प्रति झुकाव रहा है। बहुत कम लोग जानते हैं कि सिंगर ने चार-चार निकाह किए है। अदनान ने फिल्म हिना की एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से साल 1993 में निकाह किया था। जिस वक्त अदनान और जेबा की शादी हुई, उस समय अभिनेत्री महज 22 साल के थीं। इस शादी से दोनों का बेटे अज़ान भी है, जो जेबा के साथ पाकिस्तान में रहता है। हालांकि ये शादी सालों तक नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया।

View this post on Instagram

A post shared by ZEBA BAKHTIAR (@zebabakhtiarofficial)

सालों बाद अदनान संग अपने निकाह पर बोली जेबा

वहीं अब सालों बाद जेबा ने आमना हैदर इसानी के एक इंटरव्यू में अपनी लाइफ को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा, “जब मेरी अदनान से शादी हुई, मैं कुछ फिल्मों की शूटिंग पूरी कर रही थी। उस समय मुझे अभिनय जारी रखने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। मैं लिखना चाहती थी, शायद प्रोडक्शन करना चाहती थी। मैं अभिनय में उतना शामिल नहीं थी। फिर मैंने अदनान से शादी की और अजान का जन्म हुआ, मैं उसमें पूरी तरह डूब चुकी थी, लेकिन जब शादी नहीं चल पाई, तो मैंने प्रोडक्शन और अन्य प्रोजेक्ट करना शुरू कर दिया।''

तलाक और बेटी की कस्टडी पर बोली जेबा

इस दौरान जेबा ने अदनान के साथ अपने तलाक का जिक्र किया और बताया कि उन्होंने 18 महीने की लंबी कस्टडी की लड़ाई थी। उन्होंने कहा, "मैंने अपना दिमाग खो दिया था। मैं काम कर रही थी, क्योंकि मुकाबला करने की शक्ति कही से आती है, लेकिन मेरे पास वह नहीं थी। यह बहुत मुश्किल था, लेकिन मैं आभारी हूं कि मुझे अजान वापस मिल गया। कस्टडी की इस लड़ाई को 18 महीने हो गए थे। मैं उस दौरान काम नहीं कर रही थी, लेकिन मेरे कुछ दोस्तों ने मुझसे कहा कि मैं अपने दिमाग सही रखने के लिए काम करूं।

View this post on Instagram

A post shared by ADNAN SAMI (@adnansamiworld)

रोया सामी खान से की चौथी शादी

बता दें, सिंगर ने साल 2016 में भारत की नागरिकता मिली थी। इसके बाद साल 2010 उन्होंने रोया सामी खान से शादी की और दोनों की एक बेटी भी है। सोशल मीडिया पर फैमिली की तस्वीरें अक्सर साझा करते रहते हैं।