Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लैला मजनू या रॉकस्टार के बाद बॉलीवुड की वो क्लासिक फिल्म जिन्हें होना चाहिए री-रिलीज, Gen Z की हैं फेवरेट

सिनेमाघरों में भी एक बार फिर से ओल्ड इज गोल्ड वाला फॉर्मूला अपनाया जा रहा है। पिछले काफी समय से 80-90 और 2000 की कई यादगार फिल्में सिनेमाघरों में फ्राइडे को री-रिलीज की जा रही हैं। वैसे तो कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्हें अगर फिर रिलीज किया गया तो इसे देखने दर्शकों की भीड़ आएगी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान की दबंग और राजपाल यादव

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। बॉलीवुड में मानों इस समय री-रिलीज का दौर चल रहा है। पिछले दिनों सिनेमाघर में वीर जारा,लैला मजनू, रहना है तेरे दिल में और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी कई फिल्मों को थ्रिएटर में री- रिलीज किया गया। ये सभी फिल्में अपने जमाने की कल्ट क्लासिक है जिन्होंने दोबारा रिलीज में भी अपना जादू बिखेरा।

1. दबंग

फिल्म दबंग को रिलीज हुए हाल ही में 14 साल पूरे हुए हैं। ये एक ऐसी फिल्म थी जिसने एक बार फिर सलमान खान की किस्मत चमकाई। इस फिल्म में लेखन से लेकर गाने तक लगभग सब कुछ आइकॉनिक था। वहीं मुन्नी बदनाम में सलमान की एंट्री को कौन भूल सकता है?

यह भी पढ़ें: OTT छोड़कर इन पुरानी फिल्मों को सिनेमाघरों में देखने के लिए लोग क्यों कर रहे हैं जेब ढीली, जानिए 5 कारण

2. भूल भुलैया

यह फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी और मेरे हिसाब से इसे एक बार दोबारा जरूर रिलीज किया जाना चाहिए। पिछले काफी समय से इस फ्रैंचाइजी की तीसरी किस्त को लेकर काफी चर्चा है ऐसे में दर्शक इसे जरूर देखना चाहेंगे। मंजुलिका और डॉ.आदित्य के बीच टकराव देखना मजेदार होगा।

3. बजरंगी भाईजान

भोले भाले पवन कुमार चतुर्वेदी को स्क्रीन पर दोबारा देखना मजेदार होगा। यह सलमान खान के प्रोडक्शन की पहली फिल्म है। इसमें आपको रोमांस, कॉमेजी और एक्शन भी देखने को मिलेगा। इस फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है।

4. अंदाज अपना अपना

यह कॉमेड्री-ड्रामा फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सलमान खान और आमिर खान ने लीड रोल निभाया था। फिल्म के डायरेक्टर थे राजकुमार संतोषी। सिनेमा में रिलीज होने पर इसे उतना प्यार नहीं मिला लेकिन आप इसके सीन्स पर अक्सर मीम्स देखेंगे।

5. मदर इंडिया

सुनील दत्त और नरगिस की 'मदर इंडिया' साल 1957 में रिलीज हुई थी। फिल्म का डायरेक्शन महबूब खान ने किया था। हिंदी सिनेमा के इतिहास में 'मदर इंडिया' सबसे पॉपुलर फिल्म मानी जाती है।

यह भी पढ़ें: इस साल बॉक्स ऑफिस पर सुपरवुमन बनी ये अभिनेत्रियां, टॉप 10 फिल्मों में छह की कहानी स्त्रियों पर आधारित