Move to Jagran APP

Afwaah OTT Release: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई नवाजुद्दीन सिद्दीकी-भूमि पेडनेकर की सोशल ड्रामा 'अफवाह'

Afwaah OTT Release Date अनुभव सिन्हा की अफवाह दो महीने पहले ही रिलीज हुई थी। इसी के साथ रिलीज हुई थी द केरल स्टोरी और ये अफवाह के लिए किसी कहर से कम नहीं रहा। फिल्म को स्क्रीन नहीं मिली और सिनेप्रेमियों को काफी निराशा हुई थी। अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी और भूमि पेडनेकर स्टारर ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 30 Jun 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
Afwaah, Afwaah OTT release, Afwaah OTT release date, Afwaah Netflix

नई दिल्ली, जेएनएन। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, भूमि पेडनेकर और सुमित व्यास स्टारर सोशल ड्रामा 'अफवाह' 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन हजारों ख्वाहिशें ऐसी फेम के सुधीर मिश्रा ने किया है और इसका निर्माण मुल्क और थप्पड़ के निर्देशक अनुभव सिन्हा के बैनर बनारस मीडिया वर्क्स के तहत हुआ है।

ओटीटी पर रिलीज हुई अफवाह

अपनी रिलीज के करीब दो महीने बाद, अफवाह आज यानी शुक्रवार 30 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो गई है। नेटफ्लिक्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया और घोषणा करते हुए लिखा, "वे कहते हैं, अफवाह सबसे अच्छी तरह से बढ़ती हैं। अंधेरा और यह जंगल की आग की तरह फैल रहा है। यह जानने के लिए देखें कि कैसे तीन गॉसिप के जाल में फंस जाती हैं अफवाह अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है!''

दो महीने पहले सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

बता दें कि अफवाह की सिनेमाघरों में सीमित रिलीज हुई थी, कई सिनेप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की थी कि उन्हें अपने आसपास शो नहीं मिल पा रहे हैं। उसी पर रिएक्शन देते हुए, नवाजुद्दीन ने डीएनए से कहा, "यह गलत है। यदि आप सिनेमाघरों में रिलीज कर रहे हैं, तो आप इसे दर्शकों के लिए कर रहे हैं। इसे लोगों तक पहुंचना चाहिए। अब, क्या होगा कि फिल्म का कलेक्शन कम होगा, फिर लोग कहेंगे कि फिल्म नहीं चल रही है और इसका असर एक्टर्स पर भी पड़ता है। लोगों को कहीं भी शो नहीं मिल रहा

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

बॉक्स ऑफिस पर फीका था प्रदर्शन

बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, सुधीर मिश्रा निर्देशित फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ते में केवल 30 लाख रुपये की कमाई की। दरअसल, द केरल स्टोरी के लाए गए बॉक्स ऑफिस तूफान से यह फिल्म भी धराशायी हो गई, जो अफवाह की ही तारीख को रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी।

नवाजुद्दीन, भूमि और सुमित के अलावा इस सोशल थ्रिलर में शारिब हाशमी, सुमित कौल, रॉकी रैना और टीजे भानु भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अफवाह को अनुभव सिन्हा के साथ ध्रुव कुमार दुबे और सागर शिरगांवकर ने सह-निर्मित किया है।