Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब Aishwarya Rai ने शादी-बच्चे के बाद करियर छोड़ने के सवाल पर दिया था दमदार जवाब, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

Aishwarya Rai Bachchan ने साल 2007 में बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ शादी की थी। अभिषेक से शादी के बाद ऐश्वर्या राय से एक इंटरनेशनल प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल किया गया था। उनसे पूछा गया था कि क्या वह शादी और बच्चे के बाद अपना करियर छोड़ देंगी। इस सवाल का ऐश्वर्या राय ने जबरदस्त जवाब दिया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 26 Aug 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
ऐश्वर्या राय ने शादी-बच्चों के बाद करियर छोड़ने पर किया था रिएक्ट। फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शादी के बाद कई अभिनेत्रियां काम छोड़ परिवार संभालने में लग जाती हैं। जब मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से शादी की, तब उनके चाहने वालों के मन में भी यही सवाल था कि क्या बच्चन खानदान की बहू बनने के बाद वह करियर त्याग देंगी? सालों पहले उन्होंने शादी और बच्चे के बाद करियर त्यागने को लेकर अपना रिएक्शन दिया था।

ऐश्वर्या राय ने जब अभिषेक बच्चन से 2007 में शादी की, तब वह सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेज में गिनी जाती थीं। उनकी फैन-फॉलोइंग देश-दुनिया में थी। उसी दौरान उनकी एक फिल्म गुरु भी रिलीज हुई थी जो सुपरहिट रही थी। शादी के बाद ऐश्वर्या ने अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ इंटरनेशनल प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐश्वर्या से शादी और बच्चे के बाद फिल्में छोड़ने को लेकर सवाल किया गया था।

खुद को खोने पर बोली थीं ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय बच्चन से प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक जर्नलिस्ट ने पूछा था कि क्या अभिषेक बच्चन के साथ शादी और बच्चे होने के बाद उनके प्रशंसक उन्हें खो देंगे। तब देवदास एक्ट्रेस ने जवाब में कहा था, "मुझे बच्चों की चाहत है। मैं शादी का आनंद ले रही हूं। इसमें खुद को खोने का सवाल ही नहीं उठता।"

यह भी पढ़ें- Abhishek Bachchan ने तलाक की अफवाहों के बीच शेयर किया नया पोस्ट, कमेंट बॉक्स रखा बंद

भले ही ऐश्वर्या राय ने उस वक्त करियर से ब्रेक लेने की बात से इनकार कर दिया हो, लेकिन आराध्या बच्चन के जन्म के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया में अपनी सक्रियता कम कर ली है। वह आखिरी बार फिल्म पोन्नियन सेल्वन 2 में नजर आई थीं।

अभिषेक-ऐश्वर्या के अलग होने की अफवाह

पिछले कुछ समय से अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय अपने अलग होने की खबरों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इन अफवाहों को और हवा तब मिली, जब जुलाई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन अलग-अलग पहुंचे। हालांकि, अभी तक दोनों में से किसी ने भी इन खबरों की पुष्टि नहीं की है। 

यह भी पढ़ें- 'हम तलाक ले रहे', Aishwarya Rai से अलग होने की खबरों के बीच Abhishek Bachchan का वीडियो वायरल, जानिए सच