Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ponniyin Selvan: हिंदी में भी ओटीटी पर रिलीज हुई PS 1, जानें कहां और कितनी कीमत में देख सकेंगे फिल्म

Ponniyin Selvan Hindi OTT Release इस साल रिलीज हुई फिल्म पोन्नियिन सेलवन ने सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया। इस मूवी को तमिल तेलुगू मलयालम कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज किया गया और सभी भाषाओं में यह फिल्म कमाई के मामले में तेजी से आगे बढ़ती नजर आ रही है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Fri, 11 Nov 2022 12:55 PM (IST)
Hero Image
Ponniyin Selvan Film Available on Rent in Hindi in OTT

नई दिल्ली, जेएनएन। Ponniyin Selvan OTT Release in Hindi: साल 2022 भले ही कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए कुछ खास न रहा हो, लेकिन साउथ फिल्मों के लिए यह साल गोल्डन पीरियड के रूप में सामने आया है। इस साल टॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। साउथ की कई फिल्मों के बेहतरीन कलेक्शन को देखते हुए मेकर्स ने उन फिल्मों को अलग भाषाओं में भी रिलीज किया, जिसमें से मणि रत्नम द्वारा निर्देशित 'पोन्नियिन सेलवन' भी रही। 500 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। हर राज्य में तारीफ बटोर रही इस फिल्म ने 'कांतारा' की सुनामी में भी धाकड़ कमाई की है।

हिंदी में ओटीटी पर फिल्म को देखने का मौका

थिएटर के बाद फिल्म को चार नवंबर को ओटीटी स्पेस प्लेटफॉर्म (अमेजन प्राइम) पर रिलीज किया गया। हालांकि, तब यह फिल्म तमिल भाषा में ही रिलीज की गई थी। ऐसे में नॉर्थ साइड की वह ऑडियंस जो इस मूवी को थिएटर में और फिर बाद में ओटीटी पर भी नहीं देख सकी, उन्हें फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए इंतजार करना पड़ा। दर्शकों का यह इंतजार भी अब खत्म होता दिख रहा है। अब यह मूवी हिंदी में अवेलेबल है।

हिंदी में इस प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएगी पीएस 1

ऐश्वर्या राय, विक्रम चियान, तृषा कृष्णन के अभिनय से सजी 'पोन्नियिन सेलवन' प्राइम वीडियो पर हिंदी में दिखाई जा रही है। हालांकि, यह मूवी रेंट पर अवेलेबल है। मतलब हिंदी में देखने के लिए दर्शकों को कुछ पैसे देने पड़ेंगे। हिंदी एचडी में देखने के लिए यह मूवी आपको 199 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं, जो लोग इस फिल्म को फ्री में देखना चाहते हैं उनके लिए भी गुड न्यूज है। 26 नवंबर से यह मूवी सभी भाषाओं में बिना रेंटल इश्यू के ओटीटी पर दिखाई जाएगी। 

फिल्म ने की कितनी कमाई?

रिपोर्ट्स के अनुसार, मणि रत्नम की इस ऐतिहासिक फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ के आंकड़े को पार किया है। यह इंडिया की दूसरी सबसे महंगी फिल्म बताई गई है, जिसकी कहानी को दो भागों में बांटा गया है। 'पीएस 1' 10वीं शताब्दी में चोल साम्राज्य की कहानी पर आधारित फिल्म है।

यह भी पढ़ें: Boney Kapoor Birthday: बोनी कपूर ने अर्जुन-अंशुला के साथ मनाया बर्थ डे, सेलिब्रेशन में नहीं दिखीं जाह्नवी-खुशी

यह भी पढ़ें: Mili Box Office Collection Day 7: बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ती नजर आई 'मिली', 7 दिनों में हुआ फिल्म का बुरा हाल