Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajay Devgn Net Worth: आलीशान बंगला, लग्जरी गाड़िया और करोड़ों का बैंक बैलेंस, ऐसी रईसी में जीते हैं अजय देवगन

Ajay Devgn Net Worth भोला स्टार अजय देवगन का नाम सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दिग्गज सितारों की लिस्ट में टॉप पर आता है। आलीशान बंगला लग्जरी गाड़िया और करोड़ों का बैंक बैलेंस। चलिए जानते हैं अजय देवगन की नेटवर्थ के बारे में...

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Sat, 01 Apr 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
ajay devgn net worth bholaa ajay devgn fees ajay devgn car ajay devgn lavish mansion

नई दिल्ली, जेएनएन। Ajay Devgn Net Worth: विशाल वीरू देवगन यानी अजय देवगन अपनी जिंदगी के 54 बसंत देख चुके हैं। पहली ही फिल्म 'फूल और कांटे' से इस एक्टर ने अपने हुनर का सिक्का जमा दिया था। अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अजय देवगन का नाम बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर एक्टर की लिस्ट में शुमार है। एक्टर, अब तक चार नेशनल अवॉर्ड और चार फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। साल  2016 में, अजय को भारत सरकार द्वारा देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'पद्मश्री' से सम्मानित किया गया था।

अजय देवगन नेटवर्थ

अजय देवगन एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। सीए नॉलेज के मुताबिक अजय देवगन की कुल संपत्ति करीब 427 करोड़ रुपए है। इसमें से सबसे ज्यादा कमाई फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है। बता दें कि फिल्म में अजय अपना मेहनताना तो लेते ही साथ ही मुनाफे में भी इनका हिस्सा होता है।

अजय देवगन लग्जरी लाइफस्टाइल

हाल ही में 'दृश्यम 2' जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले अजय देवगन ने साल 2019 में, फोर्ब्स के मुताबिक 94 करोड़ की कमाई की थी। ये 2022 के सबसे अधिक फीस वसूल करने वाले भारतीय अभिनेताओं में से एक हैं, जो प्रति फिल्म 60 से 120 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। दृश्यम 2 के लिए इन्होंने 30 करोड़ चार्ज किए थे।

अजय देवगन फीस

कैमियो के लिए भी देवगन मोटी रकम चार्ज करते हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी में रहीम लाला की भूमिका निभाने के लिए, देवगन ने 11 करोड़ रुपये चार्ज किए। एसएस राजामौली की आरआरआर में अपने छोटे से रोल के लिए, उन्होंने 35 करोड़ रुपये वसूल किए थे।

मैजिकब्रिक्स और टीओआई के अनुसार देवगन के मुंबई के जुहू इलाके में दो घर हैं, जिनकी कीमत 30 करोड़ रुपये और 60 करोड़ रुपये है। उन्होंने पिछले साल जुहू में दूसरी संपत्ति खरीदी, जो 590 वर्ग गज में फैली हुई है और जो शिव शक्ति नाम के उनके दूसरे घर के करीब है।

काजोल-अजय देवगन बंगला

मुंबई के जुहू इलाके में 'शिव शक्ति' अजय देवगन काजोल की जानी-मानी प्रॉपर्टी है। फैंस और पर्यटक अपने फेवरेट सेलिब्रिटी की एक झलक पाने के लिए इस इमारत में आते हैं। ये कपल शहर के पॉश इलाके में रहता है जहां दूसरी बॉलीवुड हस्तियां, जैसे ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार रहते हैं।

अजय देवगन गाड़ियां

पिछले साल, देवगन मर्सिडीज एस 450 घर लाए थे। उनके पास स्ट्रॉन्ग रोल्स-रॉयस कलिनन, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, बीएमडब्ल्यू एक्स7, रेंज रोवर वोग, ऑडी क्यू7, मिनी कूपर और ऑडी ए5 जैसे हॉट व्हील्स का  कलेक्शन है।