Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ishq के सेट पर अजय देवगन ने काजोल को किया था प्रपोज, अंगूठी पहनाते वक्त कर बैठे थे ये 'गोलमाल'

Ishq 26 Years अजय देवगन-काजोल आमिर खान और जूही चावला स्टारर फिल्म इश्क 28 नवंबर 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को आज 26 साल पूरे हो चुके हैं। एक तरफ जहां काजोल ने पुरानी यादें ताजा की तो वहीं अजय देवगन ने काजोल को याद दिलाया कि इश्क की शूटिंग के दौरान ही उन्होंने उन्हें प्रपोज किया था लेकिन उनसे ये एक चूक हो गयी थी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 06:25 PM (IST)
Hero Image
अजय देवगन ने इश्क के सेट पर काजोल को किया था प्रपोज/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। काजोल की ऑनस्क्रीन जोड़ी को भले ही शाह रुख खान के साथ सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हो, लेकिन ऑफ स्क्रीन तो 'सिंघम' एक्टर अजय देवगन ही उनके मिस्टर परफेक्ट हैं। काजोल और अजय देवगन ने दिल क्या करे से लेकर प्यार तो होना ही था और राजू चाचा से लेकर कई फिल्मों में साथ काम किया।

इन्ही फिल्मों में से एक फिल्म है 'इश्क', जिसमें अजय देवगन और काजोल के अलावा आमिर खान और जूही चावला भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। हाल ही में 28 नवंबर को इस फिल्म को रिलीज हुए 26 साल पूरे हो चुके हैं।

आपको बता दें 'इश्क' ही वह फिल्म थी, जिसके सेट पर अजय देवगन ने काजोल संग अपने प्यार का इजहार करते हुए उन्हें प्रपोज किया था। उन्होंने काजोल को अंगूठी भी पहनाई थी, लेकिन इस दौरान गोलमाल एक्टर से ऐसी चूक हुई, जिसके बारे में उन्होंने पहली बार अपने फैंस को बताया।

इश्क के सेट पर अजय देवगन ने काजोल को पहनाई थी अंगूठी

1997 में रिलीज हुई फिल्म 'इश्क' का निर्देशन इंदर कुमार ने किया था। इस फिल्म में आमिर खान के अपोजिट जूही चावला और अजय देवगन के अपोजिट काजोल को कास्ट किया गया था। फिल्म को जबरदस्त सफलता भी मिली थी। अब हाल ही में जब काजोल ने फिल्म के 26 साल पूरे होने पर अपनी खुशी व्यक्त की, तो उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए अजय देवगन ने मजेदार जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: Koffee with Karan 8: जब करण जौहर की वजह से सड़क पर आ गए थे पिता यश, Rani Mukerji ने डायरेक्टर को किया एक्सपोज

उन्होंने काजोल को याद दिलाते हुए लिखा, "क्या ये वही फिल्म नहीं है, जहां मैंने तुम्हें प्रपोज किया था, वो भी तुम्हें तुम्हारी अंगूठी पहनाकर"। अजय देवगन के इस ट्वीट को पढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं।

काजोल ने इश्क के 26 साल पूरे होने पर कही थी ये बात

रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म इश्क के 26 साल पूरे होने पर काजोल ने एक पोस्टर शेयर किया, जिसमें फिल्म के चारों एक्टर्स घास में लेटे हुए हैं। इस पोस्टर को शेयर करते हुए और अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए काजोल ने लिखा, "ये फोटो उस समय ली गयी थी, जब हम स्विटजरलैंड की पहाड़ियों पर उस दिन घूम चुके थे।

आप ये नहीं देख सकते कि हम लोग कितने थके हुए थे और हम यही सोच रहे थे कि 'सूरज इतनी देर से क्यों डूब रहा है...क्या शानदार एक्टर थे हम ना"। आपको बता दें कि इस फिल्म के सेट पर प्रपोज करने के दो साल बाद 24 फरवरी 1999 को काजोल और अजय देवगन शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों आज बी टाउन के सबसे लवेबल कपल्स में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: Children's Day पर काजोल ने दिखाई नए 'बच्चों' की झलक, बोलीं- आज से एक साल पहले दोनों दो किलो के थे...