Move to Jagran APP

Ajay Devgn और शिल्पा शिरोडकर की वो फिल्म जो कभी नहीं पहुंच पाई सिनेमाघर, मुंबई बम ब्लास्ट से था कनेक्शन

शिल्पा शिरोडकर हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं लेकिन जब बारी अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ आई तो एक कारण की वजह से फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई। बात 31 साल पुरानी है जब शिल्पा और अजय को पहली बार एक फिल्म में कास्ट किया जाना था लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। इसका कनेक्शन मुंबई बम ब्लास्ट से था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
अजय देवगन और शिल्पा शिरोडकर की डिब्बाबंद हुई फिल्म। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा में एक से एक बढ़कर एक्शन थ्रिलर देने वाले अजय देवगन (Ajay Devgn) जल्द ही सिंघम अगेन (Singham Again) से एक बार फिर सिनेमाघरों में भूचाल लाने के लिए तैयार हैं। हॉरर थ्रिलर शैतान (Shaitaan) के बाद अभिनेता एक्शन ड्रामा से दिवाली पर धमाका करेंगे। इस बीच हम आपको अभिनेता की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कभी सिनेमाघरों में नहीं उतर पाई।

अजय देवगन ने साल 1991 में फिल्म फूल और कांटे से डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद अभिनेता की किस्मत चमक उठी थी। उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। इस दौरान उन्हें एक और फिल्म मिली, जिसमें बिग बॉस 18 (Bigg Boss 18) फेम शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) लीड रोल में थीं। यह फिल्म थी सिंगर (Singer)।

अजय देवगन की नहीं रिलीज हो पाई थी ये फिल्म

सिंगर अजय देवगन की मच अवेटेड फिल्मों में से ही एक थी, जो 1993 में बन रही थी। फिल्म में शिल्पा शिरोडकर, नगमा, पंकज बेरी, आनंद बलराज, रामी रेड्डी, कादर खान जैसे सितारे अहम भूमिका निभाने वाले थे। फिल्म का निर्देशन सुनील अग्निहोत्री कर रहे थे और नदीम-श्रवण का म्यूजिक होने वाला था। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी, लेकिन न ही ये पूरी हुई और ना रिलीज हो पाई।

यह भी पढ़ें- 'असली सिंघम मैं हूं,' Kajol ने पति अजय देवगन को लेकर ली चुटकी, बताया घर पर चलता है किसका कंट्रोल

Ajay Devgan

Ajay Devgn- Instagram

डबल रोल निभाने वाले थे अजय देवगन 

IMDb के मुताबिक, जब सिंगर बन रही थी, तभी इसके निर्माता समीर और हनीफ एक मुसीबत में फंस गए थे और उनका नाम मुंबई बम ब्लास्ट में सामने आया। 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट में समीर और हनीफ का नाम आया तो कानूनी पचड़े की वजह से कुछ फिल्मों को बंद कर दी गईं और कुछ पूरी होने के बाद भी थिएटर्स में नहीं आ पाईं। सिंगर भी उन्हीं में से एक थी। यह फिल्म डिज्नी की मूवी डबल स्विच (Double Switch) की हिंदी रीमेक थी। हिंदी वर्जन में अजय भी डबल रोल करने वाले थे।

Ajay Devgn

Ajay Devgn- Instagram

अजय देवगन की अपकमिंग मूवीज

अजय देवगन जल्द ही सिंघम बनकर बड़े पर्दे पर दहाड़ते नजर आएंगे। रोहित शेट्टी निर्देशित सिंघम अगेन दिवाली यानी 1 नवंबर के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वह रेड 2, दे दे प्यार दे 2 और सन ऑफ सरदार 2 जैसी फिल्मों में भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- Singham Again की रिलीज से पहले Rohit Shetty का बड़ा सरप्राइज, लोग बोले- 'इसी का इंतजार था'