Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajay Devgn की जिस फिल्म को मिला था नेशनल अवॉर्ड, निर्माता रमेश तौरानी को उससे हुआ था 22 करोड़ का नुकसान

अजय देवगन (Ajay Devgn) हिंदी सिनेमा को उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं जो किसी भी किरदार में जान फूंक देते हैं। लेकिन इस वक्त उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। फिल्म निर्माता रमेश तौरानी (Ramesh Taurani) ने खुलासा किया है कि अजय की एक फिल्म की वजह से उन्हें 22 करोड़ का नुकसान हुआ था। आइए जानते हैं कि वो मूवी कौन सी थी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 17 Jul 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
रमेश तौरानी ने अजय देवगन की फिल्म को लेकर किया खुलासा (Photo Credit-Facebook)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म फूल और कांटे से हिंदी सिनेमा कदम रखा था। तब से अब तक वह इश्क, दिलजले, विजयपथ, दृश्यम, सिंघम (Singham) और तान्हा जी जैसी कई शानदार मूवीज के जरिए दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। हालांकि, उनकी एक फिल्म ऐसी भी रही, जिसके लिए बेशक उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। लेकिन उस मूवी के निर्माता रमेश तौरानी को 22 करोड़ का घाटा हुआ था।

अजय की फिल्म ने डूबो थी रमेश की लुटिया

प्रोड्यूसर रमेश तौरानी इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्ममेकर्स में से एक हैं। साल 2002 में उन्होंने एक फिल्म बनाई जो भारत स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित थी। द लीजेंड ऑफ भगत सिंह (The Legend Of Bhagat Singh) में अजय देवगन लीड रोल में थे। इस फिल्म को लेकर रमेश ने हाल ही में हैरान करने वाला खुलासा किया है। 

ये भी पढ़ें- कोई हुआ फ्लॉप तो किसी ने की तगड़ी कमाई, सालों बाद आए Sequels का बॉक्स ऑफिस पर रहा ऐसा हाल

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार रमेश ने बताया है- बेशक अजय देवगन को द लीजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला हो, लेकिन इसमें कोई दोहराए नहीं है कि वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी। 

उसकी वजह से 22 करोड़ का घाटा झेला था मैंने, कंपनी की इकोनमी हिल जाती है इतने बड़े नुकसान से। हालांकि, हमने धीरे-धीरे उस नुकसान की भरपाई कर ली। रमेश तौरानी ने कहा है कि अजय की इस फिल्म के साथ उस वक्त भगत सिंह पर कई फिल्में बनी थीं, जिनमें सनी देओल और बॉबी देओल की शहीद और सोनू सूद की शहीद-ए-आजम शामिल थीं। 

इन फिल्मों के लिए अजय देवगन को मिला राष्ट्रीय सम्मान 

कमर्शियल तौर पर फ्लॉप होने के बाद भी अजय देवगन की द लीजेंड ऑफ भगत सिंह एक कल्ट मूवी मानी जाती है। भगत सिंह के अलावा फिल्म जख्म और तान्हाजी के लिए भी अजय को नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा जा चुका है।

अजय देवगन की अपकमिंग मूवीज

आने वाले समय में अभिनेता अजय देवगन कई शानदार फिल्मों में नजर आने वाले हैं। 2 अगस्त को उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म औरों में कहां दम था (Auron Mein Kanha Dum Tha) रिलीज की जाएगी। इसके बाद दीवाली पर बहुचर्चित फिल्म सिंघम अगेन (Singham Again) बड़े पर्दे पर दस्तक देगी। इससे पहले 2024 में वह शैतान और मैदान के जरिए फैंस को एंटरटेन कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- सेफ जॉन में पहुंची Auron Mein Kanha Dum Tha! अजय देवगन की फिल्म को मिली नई रिलीज डेट