Move to Jagran APP

Akshay Kumar Birthday Special: लगातार तीन फ्लॉप के बाद भी अक्षय कुमार का जलवा कायम, झोली में हैं यह बड़ी 7 फिल्में

Akshay Kumar Birthday Special अक्षय कुमार आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्मों के लिहाज से यह साल उनके लिए कुछ खास नहीं रहा। एक के बाद एक अक्षय की तीन फिल्में फ्लॉप रही। हालांकि बावजूद इसके उनके पास सात बड़ी फिल्में हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 03:53 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 03:53 PM (IST)
Akshay Kumar Bithday Special Akshay Kumar continues to shine even after three consecutive flops (Image-Insta)

नई दिल्ली, जेएनएन। Akshay Kumar Birthday Special: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार आज 55 साल के पूरे हो गए। साल 1991 की फिल्म 'सौगंध' से अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाले अक्षय कुमारी बॉक्स ऑफिस के सबसे सफल स्टार में से एक हैं। अपने 31 साल के लंबे करियर में उन्होंने अनगिनत फिल्में की है। अपनी फिटनेस और डिसिप्लिन के लिए पॉपुलर अक्षय कुमार ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है।

अक्षय कुमार के लिए यह साल कुछ खास अच्छा नहीं रहा। मार्च महीने में रिलीज हुई उनकी बच्चन पांडे बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। इसके बाद आई सम्राट पृथ्वीराज एक बड़े बजट की फिल्म थी जिसका हाल और भी ज्यादा खराब रहा। सबसे बुरी गति तो आनंद एल राय की रक्षाबंधन की हुई। लगातार तीन फ्लॉप फिल्में देने वाले अक्षय के पास अभी भी फिल्मों की लाइन लगी हुई है।

OMG 2: ओह माय गॉड 2

परेश रावल और अक्षय कुमार की ओएमजी साल 2012 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। ओएमजी के सीक्वल में अक्षय कुमार के साथ यामी गौतम, पंकज त्रिपाठी और 'टीवी के राम' यानी अरुण गोविल नजर आने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग पिछले साल शुरू हुई थी और कयास लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म इस साल अक्टूबर में रिलीज होगी। हालांकि कटपुतली के ट्रेलर लॉन्च पर अक्षय कुमार ने इससे इनकार किया।

गोरखा

अक्षय कुमार ने पर्दे पर बहुत बार सुपर कॉप का रोल प्ले किया है। गोरखा में अक्षय, फिल्म में सेना के गोरखा रेजिमेंट के एक अधिकारी मेजर जनरल इयान कार्डोजो की भूमिका निभाते नजर आएंगे। यह फिल्म भी आनंद एल राय की है और हाल ही में उन्होंने पिंक विला से बातचित में बताया कि स्क्रिप्ट फाइनल होने के बाद फिल्म फ्लोर पर आएगी।

बड़े मियां छोटे मियां

इस प्रोजेक्ट में पहली बार बॉलीवुड के दो एक्शन स्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ एक साथ नजर आने वाले हैं। फिल्म के जनवरी 2023 से फ्लोर पर आने की उम्मीद की जा रही है। डायरेक्टर अली अब्बास जफर बड़े मियां छोटे मियां को ऑस्ट्रियाई आल्प्स, सऊदी अरब और लंदन में शूटिंग करना चाहते हैं।

रामसेतु

डायरेक्टर अभिषेक शर्मा की इस फिल्म में अक्षय कुमार एक पुरातत्वविद् की भूमिका निभाते नजर आएंगे। यह एक एक्शन-एडवेंचर फिल्म है। इस फिल्म में अक्षय कुमार का किरदार यह पता लगाने की कोशिश करता है कि रामसेतु एक मिथक है या सच। रामसेतु में जैकलिन फर्नांडीस और नुसरत भरूचा भी लीड रोल में हैं। अभी तक की खबरों की मानें तो यह 24 अक्टूबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 

सेल्फी

अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की यह फिल्म मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिन्दी रीमेक है। कुछ दिनों पहले ही सैफ अली खान के बर्थडे पर अक्षय कुमार ने फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' के रीमेक सॉन्ग की घोषणा की थी। यह फिल्म 24 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कैप्सूल गिल

अक्षय कुमार आजकल परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म कैप्सूल गिल की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म 1989 में हुए रानीगंज कोयला खनन कांड पर आधारित है, जिसमे अभिनेता अक्षय कुमार चीफ कोल माइनिंग इंजीनियर जसवंत गिल की भूमिका में नजर आएंगें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.