Move to Jagran APP

Akshay Kumar Deepfake Video: अक्षय कुमार हुए डीपफेक का शिकार, वायरल हो रहा एक्टर का ये वीडियो

Akshay Kumar Deepfake Video आजकल सेलिब्रिटीज के डीपफेक वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। रश्मिका मंदाना कटरीना कैफ और आलिया भट्ट के बाद अब अक्षय कुमार का भी डीपफेक वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर उनका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अब इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए शिकायत दर्ज की गई है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 02 Feb 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार का डीपफेक वीडियो वायरल (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Akshay Kumar Deepfake Video: बढ़ती एआई टेक्नोलॉजी के चलते डीपफेक के केस भी बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक कई बॉलीवुड स्टार्स के डीपफेक वीडियो सामने आ चुके हैं। अब अभिनेता अक्षय कुमार भी डीपफेक स्कैंडल का शिकार हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार का एक डीपफेक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुपरस्टार एक गेम एप्लिकेशन को प्रचार कर रहे हैं और उसे बढ़ावा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Rashmika Mandanna: 'डीपफेक वीडियो पर बात करना था जरुरी', रश्मिका मंदाना ने बताया स्टैंड लेने के पीछे क्या थी वजह

अक्षय कुमार का डीपफेक वीडियो वायरल

अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। सोशल मीडिया पर वह एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग रखते हैं। उनके फैंस भी उनकी हर बात और पोस्ट को पसंद करते हैं, लेकिन अब उनका एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

गेम एप्लिकेशन का कर रहे हैं प्रचार

वीडियो में अक्षय को कहते हुए सुना जा सकता है कि 'क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आजमाएं। यह दुनिया भर में लोकप्रिय स्लॉट है जिसे हर कोई यहां खेलता है। हम कैसीनो के खिलाफ नहीं, बल्कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं'।

this is a matter of concern when #deepfake videos are circulating over social media & misleading people

Needs timely & harsh action pic.twitter.com/Qj1IA151ji— Puneet (@iampuneet_07) November 8, 2023

चल रही है कानूनी कार्रवाई

आईएएनएस न्यूज एजेंसी के अनुसार, सूत्रों ने कहा, 'अभिनेता कभी भी ऐसी किसी गतिविधि के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं। इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए अभिनेता की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई चल रही है। इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई है'।

इन स्टार्स के डीपफेक वीडियो भी हुए थे वायरल

अक्षय कुमार से पहले आलिया भट्ट, रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, कटरीना कैफ और काजोल का भी डीपफेक वीडियो वायरल हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan: दुनिया के इस खास स्टूडियों में शूट हुई है अक्षय-टाइगर की फिल्म, Star Wars से जुड़े हैं तार