Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीयों पर मालदीव के नफरत भरे कमेंट्स से आगबबूला हुए Akshay Kumar, सलमान खान ने भी किया रिएक्ट

Maldives Vs India भारतीयों के लिए इन दिनों मालदीव फेवरेट वेकेशन स्पॉट बन गया है। आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक मालदीव की यात्रा करते रहते हैं। मगर अब भारत और मालदीव के बीच विवाद शुरू हो गया है। हाल ही में मालदीव के कुछ पब्लिक फिगर ने भारतीयों के ऊपर नस्लीय टिप्पड़ी की जिसके बाद अक्षय कुमार ने रिएक्शन दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 07 Jan 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
मालदीव-भारत विवाद पर अक्षय कुमार और सलमान खान ने किया रिएक्ट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हाल ही में लक्षदीप का दौरा किया और समुद्र तट से ढेर सारी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कीं और फैंस से लक्षदीप की सैर करने का आग्रह किया। पीएम मोदी के इस पहल के बाद सर्च इंजन साइट पर यह केंद्र शासित प्रदेश ट्रेंड करने लगा। पीएम मोदी का भारत में टूरिज्म को बढ़ावा देना मालदीव के कुछ सत्ताधारी नेताओं को रास नहीं आया। 

मालदीव सरकार के कई नेताओं ने न केवल पीएम नरेंद्र मोदी का मजाक बनाया, बल्कि भारतीयों पर हेटफुल और नस्लीय कमेंट्स भी किए। इसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। हाल ही में, मालदीव और भारत विवाद पर अक्षय कुमार और सलमान खान समेत कई सेलिब्रिटीज ने रिएक्शन दिया है। 

मालदीव के नस्लीय कमेंट पर भड़के अक्षय कुमार

मालदीव द्वारा भारतीयों पर नस्लीय कमेंट्स करने को लेकर अक्षय कुमार आगबबूला हो गए। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (ट्विटर) पर एक्टर ने एक पोस्ट कर नाराजगी जाहिर की है। अक्षय ने कहा, "मालदीव की प्रमुख सार्वजनिक हस्तियों ने भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियां कीं। हैरानगी इस बात की है कि वे ऐसा उस देश में कर रहे हैं, जहां से उनके देश में सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते हैं।"

Akshay kumar

अक्षय कुमार ने आगे लिखा, "हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं, लेकिन हमें ऐसी बेवजह नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव घूमने गया हूं और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन गरिमा पहले है। आइए हम भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करने का फैसला करें और अपने खुद के टूरिज्म को सपोर्ट करें।"

यह भी पढ़ें- बेटी नितारा को पीछे बिठाकर Akshay Kumar ने मालदीव में चलाई साइकिल, ट्विंकल खन्ना ने शेयर किया Cute वीडियो

सलमान खान ने मालदीव पर कसा तंज

सलमान खान ने मालदीव को ताना मारते हुए भारत के टूरिज्म को सपोर्ट किया है। एक्टर ने लिखा, "लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को देखना बहुत अच्छा है, और सबसे अच्छी बात यह है कि यह हमारे भारत में हैं।"

Salman Khan

जॉन अब्राहम ने किया रिएक्ट

'पठान' एक्टर जॉन अब्राहम ने सुंदर भारतीय समुद्र तटों की तस्वीरें शेयर की हैं और लिखा है, "अद्भुत भारतीय हॉस्पिटैलिटी, "अतिथि देवो भव" के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ। लक्षद्वीप जाने लायक जगह है।"

John Abraham

कंगना रनोट ने निकाली भड़ास

सलमान और अक्षय के बाद कंगना रनोट ने भी मालदीव के नेता के विवादित बयान पर कमेंट किया है। एक्ट्रेस ने लिखा, "स्मेल?? परमानेंट स्मेल?? क्या!!! एक ही समुदाय से होने के बावजूद बड़े पैमाने पर मुस्लिम भय से पीड़ित। लक्षद्वीप में 98 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है, मालदीव का यह प्रमुख सार्वजनिक व्यक्ति उन्हें बदबूदार और नीच कहना नस्लवादी और अज्ञानी है।"

कंगना ने आगे लिखा, "मिस्टर जाहिद, लक्षद्वीप की पूरी आबादी मुश्किल से 60 हजार लोगों की है, जिसका मतलब है कि यह लगभग अछूता, अज्ञात और अप्रयुक्त प्राकृतिक द्वीप है। ज्यादातर लोगों के लिए टूरिज्म केवल गंदी लग्जरी नहीं है, बल्कि यह प्रकृति की खोज, स्रोत के साथ तालमेल और इन सबसे ऊपर, सुंदर समुद्री तट का अनुभव और आनंद लेना है। इतने घटिया और अभद्र नस्लवादी होने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए।"

शूटिंग की कैंसिल

फिल्म प्रोड्यूसर सुभाष मलिक (बॉबी) और अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष मालदीव में होने वाली शूटिंग कैंसिल की अगले महीने 7 दिन चलने वाली शूटिंग कैंसिल कर दी और सारे होटल कैंसिल व एयर टिकट भी कैंसिल कराया दिया। मलिक ने कहा कि मालदीव में हम कभी भी शूटिंग नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी  के लिए वहां के जो मंत्री ने भाषा का उपयोग किया वह हम कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे मैं जीवन में कभी भी मालदीव में शूटिंग नहीं करूंगा और मैं अपना सारा शूटिंग का प्लान लक्षद्वीप में करूंगा। मैं अपने हिंदुस्तान के सभी प्रोड्यूसर को बोलूंगा कि वह लक्षद्वीप में ज्यादा से ज्यादा शूटिंग करें। सुभाष मलिक (बॉबी) जाने-माने फिल्म इंडस्ट्री में नाम है उनकी अंतिम फिल्म माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की जीवन पर आई थी जिस फिल्म का नाम ‘इंडिया इन माय वेंस’ है।

यह भी पढ़ें- करण जौहर की The Bull में दिलचस्प Salman Khan का किरदार, शाह रुख खान की राह पर निकले भाईजान?