Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akshay Kumar की Mission Raniganj को सीबीएफसी बोर्ड से मिला स्टैंडिंग ओवेशन और यू/ए सर्टिफिकेट

Mission Raniganj Standing Ovation CBFC Board Members जसवंत सिंह गिल की कहानी देखने के लिए दर्शक काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। इस बीच खबर है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से स्टैंडिंग ओवेशन मिला है। इतना ही नहीं मूवी को यू ए सर्टिफिकेट भी दिया गया है। अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज द ग्रेट भारत रेस्क्यू को पर्दे पर रिलीज से पहले सीबीएफसी बोर्ड को भेजा गया था।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 05 Oct 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
Akshay Kumar., Mission Raniganj, UA certificate, CBFC board

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mission Raniganj Standing Ovation CBFC Board Members:  अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और परिणीति चोपड़ा की फिल्म मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू (Mission Raniganj: The Great Bharat Rescue) कल यानी शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

जसवंत सिंह गिल की कहानी देखने के लिए दर्शक काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। इस बीच खबर है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से स्टैंडिंग ओवेशन मिला है। इतना ही नहीं मूवी को  यू ए सर्टिफिकेट भी दिया गया है। बता दें, अगस्त जब अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 आई थी तो सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को विवादास्पद बताया था और मूवी को ए सर्टिफिकेट दिया है।

इतना ही नहीं समिति ने लगभग 20 कट्स फिल्म पर लगवाए थे और आखिर में रिलीज की मंजूरी दी थी। अब करीब दो महीने बाद सीबीएफसी ने एक्टर की नई फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन और यू/ए सर्टिफिकेट दिया है जो एक्टर के लिए बेहद खास है।

यह भी पढ़ें- Mission Raniganj की रिलीज से पहले Akshay Kumar को याद आया जसवंत गिल से बातचीत का किस्सा, जानें क्या बोले एक्टर

सीबीएफसी ने फिल्म को दिया स्टैंडिंग ओवेशन

अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू को पर्दे पर रिलीज से पहले सीबीएफसी बोर्ड को भेजा गया था। अब सीबीएफसी बोर्ड के सदस्यों की ओर से मूवी को लेकर स्टैंडिंग ओवेशन का रिएक्शन सामने आया है। अक्षय कुमार ने जसवंत सिंह गिल बनकर वहां मौजूद सभी सदस्यों को एक बार फिर से उनकी इस क्रांति को याद किया। 

मिशन रानीगंज को मिला यू ए सर्टिफिकेट

स्टैंडिंग ओवेशन के साथ-साथ अक्षय कुमार की फिल्म को  यू\ए सर्टिफिकेट भी दिया गया। मूवी देखने के बाद सीबीएफसी के हर सदस्य ने अक्षय कुमार की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने इसे 'इमोशनली मूविंग येट इंस्पायरिंग फिल्म' भी कहा।

क्या है मिशन रानीगंज की कहानी

अक्षय कुमार मिशन रानीगंज फिल्म के जरिए जसवंत सिंह गिल की उस कहानी को लेकर आ रहे हैं, जिसमें साहस, समझदारी और जज्बा शामिल है। जसवंत गिल ने अपनी सूझबूझ से 65 जानें बचाई थीं। जसवंत सिंह गिल कोल इंडिया लिमिटेड में खनन अधिकारी थे।

 साल 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में कोयला खदान ढह गई थी, जिसके चलते माइन में भारी मात्रा में पानी भर गया था। जसवंत सिंह वहीं पर तैनात थे और उन्होंने अपनी समझदारी से नीचे फंसे 65 लोगों को बाहर निकाला था। अब उनके इस किरदार को अक्षय कुमार निभाते नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा फीमेल लीड रोल में नजर आएंगी। यह फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें- Mission Raniganj: कौन हैं जसवंत सिंह गिल, जिन्होंने अकेले बचाई थी 65 लोगों की जान? रिकॉर्ड बुक में दर्ज है नाम