Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akshay Kumar Net Worth: विदेशों में भी हैं अक्षय कुमार के पास आलीशान घर, जानें- कितने करोड़ के मालिक हैं खिलाड़ी

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय फिल्म इंडस्ट्री में 3 दशक गुजार चुके हैं। अक्षय कुमार को सुपरस्टार के साथ सबसे महंगे एक्टर का भी टैग मिला हुआ है। एक्टर की लग्जरी लाइफ की बात करें तो आज उनके पास करोड़ों की गाड़िया और आलीशान बंगले हैं।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Thu, 08 Sep 2022 04:38 PM (IST)
Hero Image
Akshay Kumar, Akshay Kumar Happy Birthday, Home

 

नई दिल्ली, जेएनएन। Akshay Kumar Net Worth: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) 9 सितंबर को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार आज फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहलाते हैं। अक्षय फिल्म इंडस्ट्री में 3 दशक गुजार चुके हैं। अक्षय कुमार को सुपरस्टार के साथ सबसे महंगे एक्टर का भी टैग मिला हुआ है। 2020 की 'फोर्ब्स मैग्जीन' के मुताबिक अक्षय कुमार दुनिया में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। एक्टर की लग्जरी लाइफ की बात करें तो आज उनके पास करोड़ों की गाड़िया और आलीशान बंगले हैं। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उन्होंने कई घर खरीदे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार हर साल 2591 करोड़ रुपये कमाते हैं। वह एक फिल्म के लिए 100-110 करोड़ रुपये तक भी चार्ज करते हैं। आईए एक नजर डालते हैं खिलाड़ी कुमार की इस प्रोपटी पर।

मुंबई में अक्षय कुमार पास है चार घर

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

साल 2001 में अक्षय कुमार ने एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी कर अपना घर बसा लिया था और मुंबई शहर में एक आलीशान घर रखीदा था। अक्षय कुमार मुंबई के जुहू में एक खूबसूरत  घर है। जहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। ‘वॉग’ मैग्जीन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक घर समुद्र किनारे है जो डुप्लेक्स है, जिसमें एक लिविंग रूम, एक होम थियेटर, डाइनिंग एरिया और वाक इन क्लोजेट है। इस घर में एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना का ऑफिस भी है जो घर के फर्स्ट फ्लोर पर बना है।

इस घर के अलावा खार वेस्ट में भी अक्षय कुमार का एक अपार्टमेंट है, जिसे उन्होंने इस साल के शुरुआत में खरीदा है। वहीं साल 2017 में अक्षय कुमार ने मुंबई के अंधेरी में ट्रांसकॉन ट्रायम्फ बिल्डिंग में चार बड़े फ्लैट खरीदे थे। कहा जाता है कि इस बिल्डिंग के 21वें फ्लोर पर ये फ्लैट हैं। हर अपार्टमेंट 2,200 वर्ग फुट में फैला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन फ्लैट की कीमत 4.5 करोड़ रुपये है।

गोवा में भी है आलीशान घर

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

मुंबई के अलावा अक्षय कुमार के पास गोवा में भी घर है जिसे हॉलीडे होम भी कहा जाता है। यहां अक्षय अपनी फैमिली के साथ वेकेशन पर आते हैं। ये घर अक्षय ने करीब एक दशक पहले खरीदा था। इस घर की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जाती है। ये घर गोवा के बग्गा बीच पर है।

कनाडा में भी है खूबसूरत बंगला

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है। उन्होंने इंडिया की तरह कनाडा में भी काफी प्रोपटी इनवेस्ट की हुई है। एक रिपोर्ट की मानें तो, एक्टर वहां कई अपार्टमेंट्स और मैपल लीफ-कैपिटल में एक आलीशान बंगलों के मालिक हैं।

मॉरीशस में घर

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार के पास मॉरीशस में एक खूबसूरत घर है। अक्षय कुमार यहां बहुत कम ही जाते हैं। मॉरीशस अक्षय कुमार को बहुत पसंद है। अक्षय शुरुआत में अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए मॉरीशस जाया करते थे, जिस वजह से उन्होंने सोचा था कि वो यहां घर लेंगे।

अक्षय कुमार का प्रॉडक्शन हाउस

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

आपको बता दें खिलाड़ी अक्षय कुमार सोशल मीडिया, फिल्म्स, एंडोर्समेंट के अलावा वह अपने प्रोडक्शन हाउस से भी पैसा कमाते हैं। साल 2018 में अक्षय कुमार ने हरी ओम प्रोडक्शन्स की शुरुआत की थी। इस प्रोडक्शन में उन्होंने अब तक कई फिल्में बनाई है जिसमें शबाना, हॉलीडे, एयरलिफ्ट, रुस्तम, सूर्यवंशी, गुड न्यूज फिल्में शामिल हैं।