Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akshay Kumar Net Worth: करोड़ों की संपत्ति की मालिक हैं अक्षय कुमार, पढ़िए- कहां-कहां से होती आमदनी?

Akshay Kumar Net Worth अक्षय कुमार ने 30 साल पहले इंडस्ट्री में कदम रखा था। एक्टर ने अभिनय की शुरुआत 1991 की फिल्म सौगंध से की थी लेकिन उनकी पहली हिट फिल्म साल 1992 में आई जिसका नाम था खिलाड़ी। इस फिल्म के बाद अक्षय की पहचान खिलाड़ी के नाम से होने लगी। आज वह करोड़ों की प्रॉपर्टीज के मालिक है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Fri, 08 Sep 2023 10:04 AM (IST)
Hero Image
Akshay kumar, akshay kumar property photo credit Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Akshay Kumar Net Worth: बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) 9 सितंबर को अपना 56वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनके पिता हरिओम भाटिया मिलिट्री ऑफिसर थे और उनकी मां का नाम अरुणा भाटिया था। अक्षय की एक बहन भी हैं, जिनका नाम अलका भाटिया है।

अक्षय ने हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय की शुरुआत 1991 की फिल्म सौगंध से की थी, लेकिन उनकी पहली हिट फिल्म साल 1992 में आई, जिसका नाम था खिलाड़ी। इस फिल्म के बाद अक्षय की पहचान खिलाड़ी के नाम से होने लगी।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने 30 साल के सिनेमा करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी और आज वह बॉलीवुड के सफल अभिनेता हैं। वह दिन-ब-दिन सफलता की सीढ़ी चढ़ते ही जा रहे हैं। चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते है कि एक्टर आज कितनी संपत्ति का मालिक हैं।

फिल्मों से करते हैं करोड़ों की कमाई

अक्षय कुमार इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक है। वह एक फिल्म के लिए 80 से 100 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं। उनकी सालाना कमाई लगभग 500 करोड़ रुपये है। वहीं, अक्षय कुमार की नेट वर्थ 2591 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: OMG 2 Box Office Day 28: जवान और गदर 2 की आंधी में टिकी हुई है अक्षय की OMG 2, इतने करोड़ का कर डाला बिजनेस

एड से भी कमाते है करोड़ों रुपये

फिल्मों के अलावा अक्षय कुमार ब्रैंड एंडोर्समेंट से भी करोड़ों की कमाई करते है। वह सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट शेयर करते हैं तो उसके लिए वह लगभग 1 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं।

प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं अक्की

अक्षय फिल्मों में अभिनय करने के साथ खुद निर्माण भी करते हैं। Cape of Good Films नाम के प्रोडक्शन हाउस में अक्षय पार्टनर हैं। वह अपने इस प्रोडक्शन हाउस में नाम फिल्म शबाना, सिंह इज किंग, हॉलिडे समेत कई मूवीज प्रोड्यूस कर चुके हैं। उनकी ताजा होम प्रोडक्शन फिल्म ओएमजी 2 है, जो हिट रही है।

देश और विदेशों में है कई आलीशान बंगले

अक्षय कुमार परिवार के साथ मुंबई में जुहू स्थित घर में रहते हैं। इसके अलावा उनके पास मुंबई में चार फ्लैट, एक बंगला और एक डुप्लेक्स है। इनकी कीमत लगभग 105 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं, गोवा में उनके बंगले हैं, जिनकी कीमत लगभग 5 करोड़ है। वहीं अगर विदेशों वाले घर की बात करें तो अक्षय कुमार के पास मॉरीशस और टोरंटो में एक-एक घर है।

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर हैं अक्षय

अक्षय कुमार की एक खासियत यह भी है कि वह फिल्म इंडस्ट्री से सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्टार है। अक्षय कुमार हर साल करोड़ों का टैक्स अदा करते हैं। एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा था, मैं अपने टैक्स भरता हूं। ये मुझे अच्छा लगता है। 

यह भी पढ़ें: Jawan Vs Rowdy Rathore: कौन है असली विक्रम राठौर? शाह रुख खान और अक्षय कुमार के फैंस के बीच शुरू हुई जंग

मैं नहीं चाहता कि कोई आए ये पूछने की आपने माल कहां छुपा रखा है। उन्होंने कहा कि मैंने जो भी कमाया है ईमानदारी और मेहनत से कमाया है। इतना ही नहीं मेरे पिता ने मुझे यही सिखाया है कि बेटा अपना टैक्स हमेशा सही से भरना।