Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix पर अक्षय कुमार की फिल्म BMCM के निर्माता ने लगाया करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, मिला ये जवाब

अक्षय कुमार की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के निर्माता वासु भगनानी एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने हाल ही में नेटफ्लिक्स पर ठगी का आरोप लगाया है और दावा किया है कि उन्हें अब तक 47 करोड़ रुपए नहीं मिले हैं। उनकी शिकायत के बाद EOW मामले की जांच कर रही है। नेटफ्लिक्स ने भी पूरे मामले में अपना पक्ष सामने रखा है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 26 Sep 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स इंडिया पर लगाया ठगी का आरोप/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म के निर्माता वासु भगनानी पिछले कुछ महीनों से लगातार चर्चा में हैं। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' ईद के मौके पर इस साल रिलीज हुई थी।

इस फिल्म पर मेकर्स ने करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए थे, लेकिन फिल्म उसके अनुसार बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर सकी। कुछ समय बाद निर्माता वासु भगनानी पर सबकी पेमेंट क्लियर न करने का इल्जाम भी लगा।

अब हाल ही में पूजा एंटरटेनमेंट के मालिक, वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर उनसे करोड़ों की ठगी करने का आरोप लगाया है, जिसका जवाब भी उन्हें मिला है।

वासु भगनानी के साथ नेटफ्लिक्स इंडिया ने की ठगी?

पूजा एंटरटेनमेंट के हेड वासु भगनानी ने ये दावा किया है कि नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix India) ने उनके अब तक 47.37 करोड़ रुपए नहीं दिए हैं। इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, निर्माता का कहना है कि उनकी तीन हालिया रिलीज फिल्मों, हीरो नंबर 1, मिशन रानीगंज और बड़े मियां छोटे मियां के खिलाफ नेटफ्लिक्स ने अधिकारों के नाम पर उनके साथ ठगी की है।

यह भी पढ़ें: Sunny Deol और सुनील शेट्टी ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ, निर्माता वाशु भगनानी का दावा

उन्होंने लॉस गैटोस प्रोडक्शन सर्विसेज इंडिया प्रोडक्शन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिसके माध्यम से नेटफ्लिक्स भारत में अपने कंटेंट निवेश की रिपोर्ट करता है। वासु भगनानी की इस शिकायत के बाद आर्थिक अपराध शाखा (EOW) इस मामले की जांच कर रहा है। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि EOW ने प्रोडक्शन सर्विस फर्म को इस मामले में समन भेजा है।

vashu bhagnani

नेटफ्लिक्स ने अपने ऊपर लगे ठगी के इल्जाम का दिया जवाब

इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि वासु भगनानी की शिकायत के बाद नेटफ्लिक्स ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि उन लोगों पर नहीं, बल्कि पूजा एंटरटेनमेंट पर उनका बकाया है। बयान में लिखा है, "ये दावे एकदम बेबुनियाद हैं। पूजा एंटरटेनमेंट को नेटफ्लिक्स को पैसा देना बाकी है।

इंडियन क्रिएटिव कम्यूनिटी के साथ हमारा ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और हम इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं"। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ये खबर भी सामने आई थी कि अली अब्बास जफर ने भी डायरेक्टर एसोसिएशन में 'बड़े मियां छोटे मियां' की पूरी फीस न मिलने पर शिकायत दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें: BMCM Box Office Day 25: टूट गए 'बड़े मियां छोटे मियां' के अरमान, 'मैदान' के आगे चिल्लर भर भी नहीं कर पाई कमाई