Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2 को अभी तक नहीं मिली CBFC की मंजूरी! जानिए- क्यों अक्षय कुमार की फिल्म पर लटकी है तलवार?

OMG 2 साल 2012 में बनी फिल्म ओएमजी को काफी पसंद किया गया था। अब इसके सीक्वल का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पहली बार शिव का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार की फिल्म का टीजर धमाकेदार था। मूवी 12 दिनों बाद सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हालांकि फिल्म के रिलीज को कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन अभी तक इसे प्रमाणित नहीं किया गया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 29 Jul 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
Akshay Kumar OMG 2 is yet to be certified from CBFC. Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2: अक्षय कुमार की मच अवेटेड फिल्म 'ओएमजी: ओह माय गॉड' के सीक्वल को रिलीज को बस कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन 12 दिनों बाद थिएटर्स में रिलीज हो रही 'ओएमजी 2' (OMG 2) को लेकर एक मुश्किल हो गई है। दरअसल, अभी तक फिल्म को CBFC की तरफ से हरी झंडी नहीं दिखाई गई है।

हाल ही में, 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की स्क्रीनिंग के दौरान 'ओएमजी 2' का टीजर दिखाया गया, जिसके नीचे लिखा था, "मुख्य फिल्म को अभी तक प्रमाणित नहीं किया गया है।" इसका मतलब ये हुआ कि अभी तक सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म को क्लीयरेंस नहीं दी है।

OMG 2 को क्यों नहीं मिली CBFC से क्लीयरेंस?

चूंकि 'ओएमजी 2' में महाशिव का जिक्र है, इस पर कोई विवाद न हो, इसलिए CBFC ने रिव्यू के लिए मूवी को समीक्षा समिति के पास भेज दिया था। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि 'आदिपुरुष' और 'ओपेनहाइमर' को लेकर विवाद के बीच CBFC कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता था। मेकर्स को लगा था कि मूवी को हरी झंडी मिल जाएगी, लेकिन इसे क्लीयरेंस नहीं मिली।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते ऐसा कहा गया था कि मूवी सिर्फ एडल्ट के लिए होगी। RC ने मेकर्स को मूवी के 20 सीन काटने का आदेश दिया था। इसमें न केवल विजुअल सीन थे, बल्कि ऑडियो भी थे। यही नहीं, उन्होंने निर्माताओं को सिर्फ 'एडल्ट्स-ऑनली सर्टिफिकेशन' चुनने की सलाह दी थी। हालांकि, मेकर्स इससे सहमत नहीं थे।

मेकर्स ने CBFC की बात मानने से किया था इनकार!

मेकर्स का साफ कहना था कि जिन 20 सीन को हटाने की बात कही गई, वो मूवी के सार को प्रभावित करेंगे। उन्हें 'ए' सर्टिफिकेट भी मंजूर नहीं है। उनका मानना है कि यौन शिक्षा के बारे में जानने का हक हर किसी को है। बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'ओएमजी 2' की कहानी यौन शिक्षा के इर्द-गिर्द घूमती है।

क्या टल सकती है ओएमजी 2 की रिलीज डेट?

11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली 'ओएमजी 2' को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि मूवी की रिलीज डेट टल सकती है। हालांकि, ऐसा नहीं है। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, मूवी तय तारीख पर ही रिलीज होगी।

ओएमजी 2 की स्टार कास्ट

साल 2012 में आई मूवी 'ओएमजी' को जनता का भरपूर प्यार मिला था। उस मूवी में अक्षय श्रीकृष्ण बने थे। अब 11 साल बाद मूवी का सीक्वल आ रहा है, जिसमें अक्षय ने भगवान शिव का किरदार निभाया है। इसमें पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी अहम किरदार में हैं।