Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salman Khan की फिल्म को लेकर भरे गए थे अक्षय कुमार के कान, फिर जो हुआ वो बन गया यादगार

सलमान खान (Salman Khan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) 90 के दशक के वो कलाकार हैं जिनका रुतबा इंडस्ट्री में काफी ऊंचा है। दोनों ने साथ में मिलकर कई मूवीज में स्क्रीन शेयर की है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि सलमान की एक फिल्म के लिए जब अक्षय को कास्ट किया गया था तो सिनेमा जगत के तमाम लोगों ने अक्की के कान भरे थे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:17 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान और अक्षय कुमार (Photo Credit-jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'मुझे सलमान खान (Salman Khan) की एक फिल्म के लिए कास्ट किया गया था। जिसके निर्माता साजिद नाडियाडवाल थे। जब ये भनक इंडस्ट्री के लोगों को लगी तो उन्होंने इन दोनों बारे में मेरे जमकर कान भरे।' ये बयान सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) है, जो उन्होंने एक शो के दौरान दिया था। सलमान खान और अक्षय कुमार बॉलीवुड मेगा सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते हैं। 

कई फिल्मों में भी ये दोनों एक साथ दिखे हैं, लेकिन ऐसी भी फिल्म रही है, जिसको लेकर अक्की से सलमान की खूब बुराइयां की गई थीं।

इंडस्ट्री के लोग करते थे बुराई-अक्षय 

दरअसल अक्षय कुमार ने एक बार फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाल के साथ मिलकर निर्देशक साजिद खान के शो पर एंट्री मारी। इस दौरान अक्की से साजिद संग काम करने को लेकर सवाल पूछा गया। जिस पर अभिनेता ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया।

ये भी पढ़ें- गिले शिकवे भूला EX भाभी के दुख में शामिल हुए Salman Khan, देर रात पहुंचे Malaika Arora के पिता के घर

मुझे आज भी याद है कि जब साजिद मुझसे शादी करोगी बना रहे थे तो उन्होंने उस मूवी के लिए सलमान खान को कास्ट कर लिया था और दूसरे हीरो के तौर पर मैं चुना गया। ये खबर जब बाहर निकली तो इंडस्ट्री में कई ऐसे नामी लोग हैं, जिनके नाम का जिक्र मैं नहीं करूंगा। उन्होंने मुझसे कहा कि सलमान और साजिद बहुत पुराने दोस्त हैं, रोल तुम्हारा काफी बेकार रहेगा और सीन काट दिए जाएंगे। इस तरह की बुराइयां करते थे। लेकिन मैं अपने फैसले पर अडिग रहा और मैंने वो फिल्म पूरी। 

इस तरह से अक्षय कुमार ने 20 साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली सलमान खान की फिल्म मुझसे शादी करोगी (Mujhse Shaadi Karogi) को लेकर खुलासा किया। 

बॉक्स ऑफिस पर सफल रही फिल्म

2004 में मुझसे शादी करोगी आई थी। इस मूवी का निर्देशन डेविड धवन ने किया था। सलमान खान और अक्षय कुमार के अलावा मूवी में प्रियंका चोपड़ा, अमरीश पुरी, राजपाल यादव, कादर खान और विंदु धारा सिंह ने अहम भूमिका को अदा किया था। एक शानदार कॉमेडी मूवी के तौर पर इस फिल्म ने सबका दिल जीता और बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ का कलेक्शन कर फिल्म सफल रही। 

इस मूवी में फिर लौटी थी तिकड़ी

सिर्फ मुझसे शादी करोगी फिल्म ही नहीं बल्कि एक और मूवी में सलमान खान, अक्षय कुमार और साजिद नाडियाडवाल की तिकड़ी लौटी थी। दरअसल 2006 में फराह खान के पति और निर्देशक शिरीष कुंदर की मूवी जान ए मन (Jaan E Man) के लिए ये तीनों एक साथ आए थे। आलम ये रहा कि ये फिल्म भी सफल रही।

ये भी पढ़ें- जिस 1 रुपये के रोल को सबने मारी लात, उसी से सुपरस्टार बने Salman Khan, 'मैंने प्यार किया' नहीं ये थी वो फिल्म