Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीकृष्ण बनकर सिल्वर स्क्रीन पर आशीर्वाद देने आए थे Akshay Kumar, 'ओएमजी' के शूट में सच में बजाई थी बांसुरी

हैंडसम एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कई तरह के रोल कर अपनी प्रतिभा को साबित किया है। एक्शन के साथ ही कॉमेडी मूवीज में भी उन्होंने अपना टैलेंट दिखाया है। इसके अलावा अक्षय धार्मिक रोल में भी खुद को साबित कर चुके हैं। आज जन्माष्टमी है। इस मौके पर हम अक्षय के बांसुरी वादन टैलेंट के बारे में बात करेंगे।

By Jagran News Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 26 Aug 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
'ओएमजी' फिल्म से अक्षय कुमार. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। आज कृष्ण जन्माष्टमी का पूरे देश में उत्सव मनाया जा रहा है। आम लोगों के साथ ही सेलिब्रिटीज भी इस त्योहार को धूमधाम से मनाते हैं। फिल्मों में भी श्रीकृष्ण की लीला को खूबसूरती से दिखाया गया है। बात जब भगवान श्रीकृष्ण की भूमिका की हो रही हो और उसमें उनका प्रिय वाद्य यंत्र बांसुरी न हो, तो भूमिका ही अधूरी लगती है।

'ओएमजी' में श्रीकृष्ण बने थे अक्षय कुमार

उमेश शुक्ला निर्देशित फिल्म 'ओह माइ गॉड' में अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को भले ही आधुनिक युग के कृष्ण के रूप में प्रस्तुत किया गया हो, लेकिन बांसुरी उनके इस रूप का भी महत्वपूर्ण हिस्सा था। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान पता चला कि हिंदी सिनेमा के खिलाड़ी अभिनेता अक्षय बांसुरी भी बजा लेते हैं।

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2024: जब बड़े पर्दे पर नजर आए 'श्रीकृष्ण', 17 बार लीला रचा कर इस सुपरस्टार ने रचा था इतिहास

लैपटॉप पर काम करते दिखे थे 'श्रीकृष्ण'

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर उमेश बताते हैं, 'फिल्म में कांजी (परेश रावल) नास्तिक था। उसमें आस्था लाने के लिए भगवान को उसी भेष में आकर समझाना पड़ा। लोगों की सोच यही है कि अगर कृष्ण भगवान आज भी धरती पर आएंगे, तो वैसे ही होंगे जैसा हमने मंदिरों और तस्वीरों में देखा है। फिल्म में हमने भगवान को आधुनिक कपड़ों के साथ-साथ लैपटाप पर भी काम करते हुए दिखाया था। लेकिन भगवान कृष्ण से जुड़ी मोरपंख, बांसुरी और रथ जैसी मूल चीजें थी, उनके लुक में वो भी रखा था।

बांसुरी वादन कर लेते हैं अक्षय कुमार

फिल्म के एक सीन में अक्षय धोती पहने हुए बांसुरी बजाते भी दिखे। मैंने वो बांसुरी की धुन रिकार्ड तो करवा ली थी, लेकिन शूटिंग के दौरान मुझे पता चला कि अक्षय को बांसुरी वादन भी आता है। शूट के दौरान उन्होंने सच में बांसुरी वादन किया। फिल्म में बांसुरी व मोटरसाइकिल जैसी कई चीजें हमने खासतौर पर डिजाइन करवाई थी। मोटरसाइकिल ऐसी थी कि थोड़ा रथ जैसा भी लगे। फिल्म ओएमजी में कृष्ण की भूमिका में बांसुरी तो आर्ट डायरेक्टर ने डिजाइन की थी।' 

यह भी पढ़ें: Khel Khel Mein Box Office: 'स्त्री 2' के आगे सिनेमाघरों में चला अक्षय कुमार का 'खेल', कमाई में आया उछाल