Move to Jagran APP

कौन हैं C Sankaran Nair जिनकी कहानी लेकर आ रहे Akshay Kumar, अनन्या पांडे और आर माधवन, रिलीज डेट का हुआ एलान

जिगरा की रिलीज के बीच करण जौहर ने अपनी आगामी फिल्म का एलान कर दिया है। वह सी. शंकरन नायर (C Sakaran Nair) की कहानी लेकर आ रहे हैं जिसमें मुख्य भूमिका अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आर माधवन (R Madhavan) और अनन्या पांडे (Ananya Panday) निभा रहे हैं। करण जौहर ने फिल्म की रिलीज डेट का भी एलान कर दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 18 Oct 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
करण जौहर ने अपकमिंग फिल्म का किया एलान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्वतंत्रता के इतिहास के सबसे जघन्य अध्याय जलियांवाला बाग नरसंहार की कहानी जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखाई जाएगी। रोमांस और एक्शन जैसी फिल्में बनाने वाले करण जौहर अब स्वतंत्रता सेनानी पर आधारित फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसमें लीड रोल अक्षय कुमार (Akshay Kumar), आर माधवन (R Madhavan) और अनन्या पांडे (Ananya Panday) निभाने वाले हैं।

करण जौहर ने साल 2021 में ब्रिटिश हकूमत के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने वाले दिग्गज बैरिस्टर सी शंकरन नायर (C Sankaran Nair) पर आधारित फिल्म बनाने का एलान किया था। अब तीन साल के इंतजार के बाद करण ने फिल्म की रिलीज डेट से पर्दा उठा दिया है।

सी शंकरन नायर पर बनेगी फिल्म

18 अक्टूबर को करण जौहर की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस के इंस्टाग्राम हैंडल से एक गुडन्यूज शेयर की गई, जिसने फैंस के चेहरे पर मुस्कान ला दी। एक पोस्टर के जरिए करण ने बताया कि फिल्म में अक्षय, माधवन और अनन्या लीड रोल में होंगे। साथ ही फिल्म की रिलीज डेट से भी पर्दा उठाया है।

यह भी पढ़ें- ब्रिटिश हुकूमत से लड़ने को तैयार हैं Akshay Kumar, सी. नायर लुक में दिखे एक्टर, शूटिंग से सामने आईं तस्वीरें

कब रिलीज होगी फिल्म?

करण सिंह त्यागी के निर्देशन में बनने वाली सी शंकरन नायर बेस्ड मूवी 14 मार्च 2025 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पोस्टर के साथ कैप्शन में लिखा गया, "एक अनकही कहानी, एक अनसुना सच।" फिल्म के पोस्टर पर लिखा है, "एक नरसंहार को छुपाने का चौंकाने वाला प्रयास, जिसने भारत के टॉप बैरिस्टर सी. शंकरन नायर को ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ अभूतपूर्व लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित किया।"

Karan Johar movie

सी शंकरन नायर पर आधारित बनने वाली फिल्म की कहानी को द केस दैट शॉक द एंपायर बुक से ली गई है, जिसे रघु पलट और पुष्पा पलट ने लिखी है। यह सच्ची घटना पर आधारित मूवी है। फिल्म में शंकरन नायर का किरदार अक्षय कुमार निभाएंगे।

कौन थे सी शंकरन नायर?

चेट्टूर शंकरन नायर एक भारतीय वकील और राजनेता थे, जिन्होंने 1906 से 1908 तक मद्रास के एडवोकेट-जनरल के रूप में, 1908 से 1915 तक मद्रास उच्च न्यायालय में एक अवर न्यायाधीश के रूप में और 1915 से 1919 तक वाइसराय की कार्यकारी परिषद के सदस्य के रूप में काम किया। उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें- Bhool Bhulaiyaa 3 में कैमियो करने पर Akshay Kumar ने तोड़ी चुप्पी, रिलीज से पहले फैंस को दिया बड़ा झटका