Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akshay Kumar ने इस वजह से भारतीय नागरिकता छोड़ अपनाई थी कैनेडियन सिटीजनशिप, सालों बाद एक्टर ने बताई मजबूरी

कैनेडियन सिटीजनशिप (Canadian Citizenship) के कारण अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अक्सर चर्चा बटोरते हैं। सोशल मीडिया और मीम की दुनिया में एक्टर कैनेडियन कुमार के नाम से फेमस हैं। हाल ही में खबर आई कि अक्षय कुमार ने भारतीय नागरिकता वापस ले ली है। अब अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में में खुलासा किया कि उन्होंने आखिर कैनेडियन बनने का फैसला क्यों किया था।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार ने बताई कैनेडियन सिटीजनशिप लेने की वजह (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फिल्म मिशन रानीगंज (Mission Raniganj) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर फिल्म का लगातार प्रमोशन कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि आखिर उन्होंने भारतीय नागरिकता छोड़कर कैनेडियन सिटीजनशिप को क्यों अपनाया।

अक्षय कुमार पिछले काफी वक्त से कैनेडियन सिटीजनशिप (Canadian Citizenship) की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर थे। सोशल मीडिया पर तो लोग उन्हें कैनेडियन कुमार कहकर भी बुलाते थे। इस बीच हाल ही में खबर आई कि एक्टर ने भारतीय नागरिकता वापस ले ली है।

यह भी पढें- National Cinema Day 2023: बस 99 रुपये में देखें कोई भी फिल्म, नेशनल सिनेमा डे पर भारी छूट, जानें डिटेल्स

भारतीय नागरिकता छोड़ने की क्या थी वजह ?

अब अक्षय कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में खुलासा किया उन्होंने आखिर कैनेडियन बनने का फैसला क्यों किया था। एक्टर ने इसके पीछे कारण अपने फ्लॉप होते करियर को बताया। उन्होंने कहा कि एक वक्त पर उनकी लगातार कई फिल्में पिट गई थी, इसलिए काम की तलाश में उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।

क्यों कैनेडियन बने अक्षय ?

अक्षय कुमार ने कहा, "मैं कैनेडियन बन गया, क्योंकि एक समय पर मेरी फिल्में लगातार पिट रही थी और मैंने 13 से 14 फ्लॉप फिल्में दीं। उस समय मेरा दोस्त कनाडा में रहता था और उसने कहा कि तुम यहां आ जाओ, हम साथ में कुछ काम करेंगे। मेरे दोस्त ने मुझे ऑफर दिया था कि हम साथ मिलकर कार्गो बिजनेस करेंगे। मैंने कहा ठीक है मेरी फिल्में भी अच्छी नहीं चल रही हैं और इंसान को काम तो करना ही पड़ता है, चाहे वो कहीं भी हो।"

यह भी पढ़ें- Mission Raniganj Box Office Day 6: बॉक्स ऑफिस पर मिशन रानीगंज की हालत खराब, नहीं चल रहा अक्षय कुमार का स्टारडम

भारत में क्यों की वापसी ?

एक्टर ने आगे कहा, "जब मैं टोरंटो में रहने लगा तो मुझे कनाडा का पासपोर्ट मिल गया। उस बीच मेरी दो फिल्में रिलीज होने के लिए लाइन में थी। जब वो रिलीज हुई, तो बड़ी सुपरहिट बन गई। मैंने अपने दोस्त से कहा कि मैं वापस जा रहा हूं। फिर मुझे और फिल्में मिलीं और जिस मुकाम पर हूं वहां पहुंच गया, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि लोग इस बात को पकड़कर बैठ जाएंगे। ये सिर्फ एक ट्रैवल डॉक्युमेंट था। मैं सिर्फ अपना टैक्स भरता हूं और मैं सबसे बड़ा टैक्सपेयर हूं।"