Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तुमने मेरा कांटों भरा बिस्तर नहीं देखा...', सरफिरा की असफलता के बीच Akshay Kumar ने शेयर की शायरी

अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी आगामी फिल्मों की शूटिंग शुरू होने से पहले हॉलीडे का लुत्फ उठा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक शायरी पोस्ट की है। शायरी के जरिए अभिनेता ने अपने दिल की बात कही है। कुछ समय पहले उनकी फिल्म सरफिरा भी रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर खास कमाई नहीं कर पाई।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार ने शेयर की बशीर बद्र साहब की शायरी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की किस्मत बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पा रही है। 2023 में अभिनेता की फिल्म 'OMG 2' सफल हुई थी। इसके बाद उनकी जितनी भी मूवीज आईं, वो खास कमाल नहीं दिखा पाईं। 'सरफिरा' भी अभिनेता की उम्मीद पर खरी नहीं उतरी।

खैर, 'सरफिरा' के बाद अक्षय कुमार का पूरा ध्यान आगामी फिल्मों पर है। अगले महीने उनकी मूवी 'खेल खेल में' (Khel Khel Mein) भी रिलीज होने वाली है। इन दिनों अक्षय कुमार परिवार के साथ छुट्टियां एन्जॉय कर रहे हैं। 

अक्षय कुमार ने शेयर की शायरी

अक्षय कुमार ने एक हालिया पोस्ट के जरिए बताया कि वह इन दिनों हॉलीडे पर हैं और शायरी पढ़कर समय बिता रहे हैं। उन्होंने एक खूबसूरत शायरी को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

आंखों में रहा, दिल में उतर कर नहीं देखा...

कश्ती के मुसाफिर ने समंदर नहीं देखा!

बेवक्त अगर जाऊंगा, सब चौंक पड़ेंगे...

एक उम्र हुई, दिन में कभी, घर नहीं देखा!

जिस दिन से चला हूं, मेरी मंजिल पे नजर है...

आंखों ने कभी मील का पत्थर नहीं देखा!

ये फूल मुझे कोई विरासत में मिले हैं?

तुमने मेरा कांटों भरा बिस्तर नहीं देखा!

यारों की मोहब्बत का यकीन कर लिया मैंने...

फूलों में छुपाया हुआ खंजर नहीं देखा!

अक्षय कुमार ने कैप्शन में लिखा, "हॉलीडे पर हूं और कुछ शायरी पढ़ने का मन किया। बशीर बद्र साहब की यह बेहतरीन शायरी मिली। क्या खूब लिखा है।" अगस्त में अक्षय की आगामी फिल्म 'खेल खेल में' रिलीज हो रही है। हो सकता है कि इस शायरी से उनकी फिल्म का कोई कनेक्शन हो। 

यह भी पढ़ें- Sarfira Box Office Day 7: पहले हफ्ते में ही निकली 'सरफिरा' की हेकड़ी, बिजनेस देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

Akshay Kumar

कौन हैं बशीर बद्र साहब?

सैयद मुहम्मद बशीर उर्फ बशीर बद्र देश के सबसे बड़े शायरों में शुमार होते हैं। 89 साल के बद्र साहब उर्दू के आला फनकार हैं और मुख्य रूप से गजल लिखने के लिए जाने जाते हैं। मुशायरों की शान रहे बशीर बद्र बिहार उर्दू अकादमी के चेयरमैन भी रह चुके हैं। 1999 में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया था। 

1972 में शिमला समझौते के दौरान बशीर बद्र ने 'दुश्मनी जमकर करो' गजल लिखी थी, जो विभाजन पर आधारित थी। उनकी हिंदी गजल 'उजाले अपनी यादों के' आज भी लोकप्रिय है और शायरी के शौकीनों के कलेक्शन का हिस्सा। मसान में उनकी शायरी का काफी जिक्र किया गया है।

अक्षय कुमार की आगामी फिल्में

अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म 'खेल खेल में' 'स्त्री 2' और 'वेदा' के साथ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। वह 'सिंघम अगैन', 'स्काई फोर्स', 'जॉली एलएलबी 3', 'हाउसफुल 5' और 'कनप्पा' जैसी फिल्मों में दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें- 'हमारे देवी-देवताओं से खिलवाड़...', Akshay Kumar की फिल्में फ्लॉप होने पर Mukesh Khanna का तंज