Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस डायरेक्टर ने Statue Of Unity पर बनाई डॉक्युमेंट्री, Akshay Kumar करेंगे प्रेजेंट, जानिए कब होगा प्रीमियर?

स्वतंत्रतता सेनानी सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्र के एकीकृत का नेतृत्व किया था। इस क्षेत्र में उनके योगदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता। उनके स्मृति में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनावाया है जोकि दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ती है। इसको लेकर अब डायरेक्टर आनंद एल राय एक डॉक्युमेंट्री लेकर आ रहे हैं जिसे अक्षय कुमार प्रस्तुत करेंगे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार डॉक्युमेंट्री स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता प्रतीक करेंगे प्रेजेंट (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारत के इतिहास में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का योगदान काफी अधिक माना जाता है। खासतौर पर राष्ट्र में एकता की विचारधारा का श्रेय उनको ही जाता है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी याद में गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की एक विशालकाय मूर्ती बनवाई है।

अब इस मूर्ती के निर्माणशिला को लेकर डायरेक्टर आनंद एल राय ने एक डॉक्युमेंट्री बनाई है, जिसका नाम है- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता प्रतीक (Statue Of Unity-Ekta Ka Prateek)। खास बात ये है कि इस डॉक्युमेंट्री को सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) प्रेजेंट करेंगे।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता प्रतीक को लेकर बोले अक्षय कुमार

देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को किस तरह से तैयार किया गया है, उसका चरण बद्ध विवरण आपको आनंद एल राय की डॉक्युमेंट्री में आसानी से देखने को मिलेगा। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक अक्षय कुमार स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता प्रतीक को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने कहा है-

इसका हिस्सा बनना मेरे लिए अविश्वनीय अनुभव रहा है। एकता की महान भावना का सम्मान इसका प्रतीक है। सरदार पटेल के दृष्टिकोण और नेतृत्व हमें हमेशा प्रेरित करता रहेगा। एक राष्ट्र के रूप में हमारी एकता से आने वाली ताकत का बोध है। मुझे उम्मीद है कि ये मूर्ति साझा विरासत और एक सामान्य उद्देश्य के लिए एक जुट होने की शक्ति की याद दिलाता रहेगा।

कब होगा डॉक्युमेंट्री का प्रीमियर

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी-एकता प्रतीक डॉक्युमेंट्री की रिलीज डेट के बारे में जिक्र किया जाए तो 8 मार्च को हिस्ट्री टीवी18 चैनल पर इसका प्रीमियर किया जाएगा।

बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ती है, जिसकी ऊंचाई 182 मीटर यानी 597 फीट है, जबकि आधारशिला से ये हाइट 790 फीट बैठती है। साल 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था।

ये भी पढ़ें- Anant Ambani-Radhika Merchant के प्री-वेडिंग में अक्षय कुमार ने दी ऐसी परफॉर्मेंस, देखें वीडियो