Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब Alia Bhatt ने ठुकरा दिया था इस सुपरहिट फिल्म का ऑफर, डायरेक्टर के मनाने के बाद फौरन चेंज किया प्लान

Alia Bhatt का जन्मदिन आज मनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर हर कोई बी टाउन की इस सुपरस्टार को बर्थडे विश कर रहा है। दूसरी तरफ आलिया से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों को लेकर चर्चा जारी है। उनमें से एक ये है कि अपने फिल्मी करियर की एक सुपरहिट फिल्म के लिए पहले आलिया भट्ट राजी नहीं थीं। बाद में डायरेक्टर के समझाने ने हां किया।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 15 Mar 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
आलिया भट्ट नहीं करना चाहती थीं ये फिल्म (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 15 मार्च यानी आज हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक आलिया भट्ट का जन्मदिन मनाया जा रहा है। उनके बर्थडे को लेकर सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इसके साथ ही आलिया से जुड़े कुछ अनसुने पहलूओं पर खूब चर्चा हो रही है। 

फिलहाल अदाकारा से जुड़ा एक रोचक किस्सा सामने आ रहा है। जब आलिया भट्ट(Alia Bhatt) ने अपनी इस सुपरहिट फिल्म के ऑफर को ठुकराने का मन बना लिया था। उनको फिल्म की स्क्रिप्ट समझ नहीं आई। लेकिन बाद में निर्देशक के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने अपना प्लान चेंज किया। आइए जानते हैं कि आलिया की वो कौन सी मूवी थी।

इस फिल्म को नहीं करना चाहती थीं आलिया

14 साल फिल्मी करियर में आलिया भट्ट ने एक से बढ़कर एक शानदार फिल्म दी हैं। लेकिन हाईवे उनकी सबसे सफल मूवीज में से एक मानी जाती है। इस मूवी का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया और आलिया के साथ अभिनेता रणदीप हुड्डा ने अहम भूमिका अदा की। 

हाल ही में इस फिल्म को लेकर इम्तियाज ने मैशबेल इंडिया शो के दौरान मुकेश छाबड़ा से खुलकर बात की है। उन्होंने बताया- मैं हाइवे के लिए एक 30 से अधिक उम्र की एक्ट्रेस की तलाश में था। उस दौरान न मैं आलिया से मिला और नहीं उनकी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर देखी। एक फिल्म के प्रीमियर पर मेरी उनकी मुलाकत हुई, मुझे लगा का वह हाइवे के रोल के लिए फिट बैठ सकती हैं।

उनकी मूवी की स्क्रिप्ट भिजवाई गई, लेकिन दो दिन तक उनका कोई रिप्लाई नहीं आया। फिर मैंने ही उनसे बात की और पूछा तो उन्होंने बताया की फिल्म की कहानी समझ से बाहर है। लेकिन बाद में जब उन्हें समझाया गया तो वह राजी हो गईं और मूवी की सफलता से उसका नतीजा पॉजिटिव मिला। 

हिट साबित हुई थी हाइवे

साल 2014 में हाइवे (Highway) को बड़े पर्दे पर रिलीज किया। आलिया भट्ट की ये दूसरी फिल्म थी और उसमें ही उन्होंने ये साबित कर दिया कि वह कितनी कमाल की अदाकारा हैं। आलम ये रहा कि कम बजट वाली हाइवे ने 30 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सफलता का स्वाद चखा।

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt Birthday: जब एक गलती की वजह से विदेश तक उछला आलिया भट्ट का नाम, लिया ऐसा फैसला बदल गई लोगों की सोच