Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साइबर क्राइम से बाल-बाल बचीं Alia Bhatt की मां, 'ड्रग्स' खरीदने का आरोप लगाकर धमका रहा था शातिर

साइबर क्राइम दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इस जाल में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी फंस रहे हैं। हाल ही में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मां सोनी राजदान (Soni Razdan) भी इस जाल में फंसने वाली थीं। हाल ही में सोनी ने सोशल मीडिया पर एक लम्बा-चौड़ा पोस्ट किया है और अपने साथ हुई आपबीती बताई है। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 18 May 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
साइबर क्राइम से बाल-बाल बचीं आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आजकल साइबर क्राइम (Cyber Crime) तेजी से बढ़ रहा है। भोले-भाले आम आदमी ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड सितारे भी इसमें फंस चुके हैं। कई सेलिब्रिटीज तो ऑनलाइन ठगी के चक्कर में लाखों गंवा चुके हैं। आयशा श्रॉफ, शबाना आजमी और नम्रता शिरोडकर जैसे सितारों के बाद अब आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मां सोनी राजदान (Soni Razdan) भी इस जाल में फंसने वाली थीं। 

साइबर क्राइम अलग-अलग तरीकों से हो रही है। कोई प्लॉट खरीदने, मैसेज शेयर करने, गलती से पैसे ट्रांसफर करने या फिर जॉब दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा है। हाल ही में, सोनी राजदान पर गंभीर आरोप लगाकर शातिर ठगी करने वाला था। शातिर ने सोनी पर गैरकानूनी ड्रग्स ऑर्डर करने का आरोप लगाया और मामले को दबाने के लिए पैसे की डिमांड की।

आलिया भट्ट की मां पर लगाया ड्रग्स ऑर्डर करने का आरोप

सोनी राजदान ने इंस्टाग्राम पर एक लम्बा-चौड़ा पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। आलिया की मां ने स्टेटमेंट में कहा, "हमारे आसपास एक बहुत बड़ा घोटाला चल रहा है। किसी ने मुझे फोन किया और कहा कि वह दिल्ली कस्टम से बोल रहा है। उसने मुझे बताया कि मैंने कुछ गैरकानूनी ड्रग्स का ऑर्डर दिया था। उसने मुझे यह भी बताया कि वह भी पुलिस से जुड़ा हुआ है।"

आधार नंबर मांग रहा था शातिर

सोनी राजदान ने बताया कि केस को दबाने के नाम पर उसने पैसे ऐंठने की कोशिश की। उन्होंने पोस्ट में आगे कहा, "उसने मुझसे मेरा आधार कार्ड नंबर मांगा। जैसे मुझे कॉल आया, वैसे ही मेरे जानने वाले कुछ और लोगों को भी कॉल आया है। ये लोग आपको कॉल करके डराते हैं, धमकाते हैं और इसी तरह की बातें करके आपसे ढेर सारे पैसे हड़पने की कोशिश करते हैं।"

यह भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी में Alia Bhatt की उड़ी रातों की नींद, इस पछतावे की आग में 3 दिन तक नहीं सो पाईं एक्ट्रेस

सोनी राजदान ने दी फैंस को नसीहत 

सोनी राजदान ने फैंस को नसीहत देते हुए लिखा, "मुद्दे की बात यह है कि आप लोग इनकी बातों में न फंसें और इनके बहकावे में न आयें। मैं किसी को जानती हूं, जिसने उनकी बातों में आकर बहुत सारे पैसे ट्रांसफर कर दिये, वह अब मुसीबत में हैं। मैं यह पोस्ट इसलिए शेयर कर रही हूं ताकि किसी के साथ ऐसा न हो।"

View this post on Instagram

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)

सोनी राजदान ने आगे बताया कि कस्टम ऑफिसर कहने वाले ठग ने उनसे उनका आधार कार्ड नंबर मांगा और मना करने पर कॉल काट दिया और दोबारा कॉन्टैक्ट नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह डरावना है। जब भी ऐसे कॉल आये, उनका नंबर सेव करके पुलिस को शिकायत कर दो। सोनी राजदान ने यह भी कहा कि पहले उन्हें लगा था कि यह असली कॉल है, लेकिन जब उन्होंने इस बारे में दूसरे लोगों को बताया तो उन्होंने एक्ट्रेस को आगाह किया। 

यह भी पढ़ें- सास और मां के साथ Alia Bhatt ने सेलिब्रेट किया Mother's Day, इंस्टाग्राम पर शेयर की सेलिब्रेशन की तस्वीर