Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिव धनुष से राम सेतु तक... Alia Bhatt की साड़ी पर बने थे 'रामायण' के ये खूबसूरत दृश्य, इतने घंटे में हुई तैयार

Alia Bhatt Ramayan Themed Saree बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जो साड़ी पहनी थी उसने लोगों का खूब ध्यान खींचा। एक्ट्रेस की साड़ी में रामायण की कहानी छुपी हुई थी। अब आलिया की स्टाइलिस्ट ने साड़ी को लेकर डिटेल्स शेयर किये हैं और बताया है कि यह कितने घंटे में बनकर तैयार हुई।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 23 Jan 2024 09:12 PM (IST)
Hero Image
आलिया भट्ट की साड़ी में रामायण की कहानी को किया गया था चित्रित। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Alia Bhatt Ramayan Saree: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम था, जहां बी-टाउन फेवरेट कपल आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) भी इस एतिहासिक पल के साक्षी बने। 

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ट्रेडिशनल अवतार में राम मंदिर सेरेमनी में शामिल हुये। आलिया भट्ट ने फिरोजा नीली रंग की साड़ी पहनी थी, जिसे उन्होंने मैचिंग कलर के शॉल से कम्प्लीट किया था। ब्रेड स्टाइल टाइट हेयर बन और मिनिमल मेकअप में वह बहुत खूबसूरत लग रही थीं। वहीं, रणबीर धोती-कुर्ता में जच रहे थे।

आलिया भट्ट की रामायण वाली साड़ी ने लूटी महफिल

यूं तो आलिया और रणबीर ने ट्रेडिशनल अवतार में बहुत प्यारे लग रहे थे, लेकिन एक्ट्रेस की साड़ी ने सारी स्पॉटलाइट चुरा ली। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' एक्ट्रेस की साड़ी कोई आम सी नहीं थी, इस पर 'रामायण' (Ramayana) की कहानी को चित्रित किया गया था। सोशल मीडिया पर लोगों ने आलिया की इस साड़ी को खूब पसंद किया। अब स्टाइलिस्ट ने इसकी डिटेलिंग शेयर की है। 

Alia Bhatt

यह भी पढ़ें- Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में Alia Bhatt ने पहनी थी ऐसी खास साड़ी, दर्शाती है 'रामायण' की पूरी कहानी

100 घंटे में बनी थी आलिया की रामायण थीम्ड साड़ी

आलिया भट्ट की स्टाइलिस्ट एमी पटेल ने इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस की तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते हुए साड़ी की सारी डिटेल्स दी हैं। फोटोज में अभिनेत्री मिरर सेल्फी लेते हुए नजर आ रही हैं। एमी ने एक वीडियो भी दिखाया है, जिसमें 'रामायण' की पूरी कहानी की झलक देखी जा सकता है। भगवान राम और माता सीता की पूरी कहानी को साड़ी में पेंटिंग के जरिए चित्रित किया गया है।

Alia Bhatt Saree

आलिया की साड़ी पर थे रामायण के यह महत्वपूर्ण दृश्य

पोस्ट शेयर कर एमी ने कैप्शन में लिखा, "सिंपल लेकिन एतिहासिक। आलिया भट्ट की कस्टम मेड फिरोजा नीली मैसूर रेशम साड़ी में रामायण के महत्वपूर्ण दृश्यों को पल्लू पर जटिल रूप से हाथ से पेंट किया गया था। शिव धनुष को तोड़ना, राजा दशरथ का वचन, गुहा के साथ नाव में स्वर्ण मृग, अपहरण, राम सेतु, भगवान हनुमान द्वारा माता सीता को अंगूठी भेंट करना और राम पट्टाभिषेक।"

View this post on Instagram

A post shared by Ami Patel (@stylebyami)

एमी ने आगे बताया, "ये लघु चित्र पारंपरिक "पट्टचित्र" शैली में बनाए गए थे और अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए समय पर पूरा करने में 100 घंटे लगे।" आलिया भट्ट ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट रीशेयर करते हुए लिखा, "रामायण की एपिक कहानी बताने वाली यह पट्टचित्र साड़ी को बनाने में 100 घंटे लगे।"

यह भी पढ़ें- Joy Awards 2024 में Alia Bhatt को मिला अवॉर्ड, इमोशनल स्पीच और लुक से एक्ट्रेस ने लूटी महफिल