Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alia Bhatt को रणबीर कपूर से 11 साल की उम्र में हुआ प्यार, ब्लैक के सेट पर हुई थी पहली बार मुलाकात

Ranbir Kapoor Alia Bhatt Love Story रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने 14 अप्रैल 2022 में शादी कर ली। इस अवसर पर उन्होंने अपने घर पर कुछ खास दोस्तों और परिवार को लोगों को ही आमंत्रित किया था। शादी के सातवें महीने में ही उन्हें बेटी हो गई है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 13 Apr 2023 05:21 PM (IST)
Hero Image
Ranbir Kapoor Alia Bhatt Love Story: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने 14 अप्रैल को शादी कर ली।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ranbir Kapoor Alia Bhatt Love Story: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की 14 अप्रैल 2022 को शादी हुई थी। दोनों को 2022 में 6 नवंबर को एक बेटी भी है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट रणबीर कपूर को बचपन से चाहती थी। दरअसल दोनों की पहली बार मुलाकात फिल्म ब्लैक के सेट पर हुई थी। फिल्म के सेट पर रणबीर कपूर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे। वहीं, आलिया भट्ट फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंची थी।

रणबीर कपूर को देखने के बाद आलिया भट्ट अपना दिल हार बैठी थी

रणबीर कपूर को देखने के बाद आलिया भट्ट अपना दिल हार बैठी थी। उन्होंने द स्टूडेंट ऑफ द ईयर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा था कि रणबीर कपूर उनका बचपन का क्रश है और वह उनसे हमेशा क्रश रहेंगे। इतना ही नहीं, जब रणबीर कपूर से शादी के बारे में आलिया भट्ट से पूछा गया था, तब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, 'अगर आप मुझसे ईमानदारी से पूछो तो मैं कहना चाहूंगी मैं अपने दिमाग में पहले ही उनसे शादी कर चुकी हूं। जब मैंने पहली बार रणबीर को पर्दे पर देखा था, उसी दिन मैंने तय कर लिया था कि मैं इन्हीं से शादी करूंगी, तब मैं बहुत छोटी बच्ची थी। मैं आज भी ऐसा ही मानती हूं।' 

आलिया भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'मुझे रणबीर कपूर से प्यार है'

आलिया भट्ट संजय लीला भंसाली की ब्लैक के लिए ऑडिशन देने आई थी, तब वह 11 वर्ष की थी। इसी दौरान उनकी भेंट रणबीर कपूर से हुई थी। आलिया हमेशा अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बोलती रही हैं। फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था, 'मुझे रणबीर से हमेशा प्यार है और बर्फी के बाद यह और बढ़ गया है। वह मेरा बहुत बड़ा क्रश है और मेरा हमेशा बड़ा क्रश रहेंगे।'

View this post on Instagram

A post shared by M (@ranlia_shipper)

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान दोनों काफी नजदीक आ गये थे

2014 में आलिया भट्ट करण जौहर के शो कॉफी विद करण में नजर आए थे। इस अवसर पर उन्होंने रणबीर कपूर का अपना प्यार बताया था। उन्होंने यह भी कहा था, 'मैं उन्हें बहुत पसंद करती हूं।' दोनों ने हाल ही में फिल्म ब्रह्मास्त्र में काम किया है। इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है। कहा जाता है कि इन दोनों की जोड़ी इस फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी नजदीक आ गई थी और इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को शादी के सातवें महीने में ही हुई बेटी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपना पहला पब्लिक अपीयरेंस सोनम कपूर और आनंद आहूजा की वेडिंग रिसेप्शन में दिया। इसके बाद दोनों को साथ में डिनर और लंच करते हुए देखा जाने लगा। दोनों के अफेयर की खबरें वायरल होने लगी।