Move to Jagran APP

मैं पैरालाइज्ड हूं, क्या मजाक है?, Alia Bhatt ने बोटोक्स कराने की खबरों पर दिया रिएक्शन, निकाल दी मन की भड़ास

Alia Bhatt को लेकर सोशल मीडिया पर ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि उन्होंने बोटोक्स कराया है जो फेल साबित हुआ है। लोग यह भी दावा कह रहे हैं कि बोटोक्स के फेल होने की वजह से ही आलिया के हंसने और बात करने का तरीका अजीब है। अब एक्ट्रेस ने इन अफवाहों पर रिएक्शन देते हुए सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 25 Oct 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
बोटोक्स कराने पर भड़कीं आलिया भट्ट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेट पर सेलिब्रिटीज के प्लास्टिक सर्जरी या फिर बोटोक्स कराने की खबरें खूब सुर्खियां बटोरती हैं। कुछ समय से सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि आलिया भट्ट ने भी बोटोक्स कराया है, तभी वह मुंह टेढ़ा करके बात करती हैं। उनका बोटोक्स फेल हो गया और वह एक तरफ से पैरालाइज्ड हो गई हैं। अब इन अफवाहों पर आलिया भट्ट ने रिएक्शन दिया है।

यूं तो आलिया भट्ट ट्रोल्स और अफवाहों पर रिएक्शन नहीं देती हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर चल रहीं बोटोक्स की खबरों पर उन्होंने ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है। आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ऐसी अफवाहों को संबोधित करते हुए ट्रोल्स की क्लास लगाई है।

बोटोक्स कराने की अफवाह पर बोलीं आलिया

आलिया भट्ट ने लिखा, "कॉस्मेटिक सुधार या सर्जरी चुनने वाले किसी भी व्यक्ति के प्रति बिल्कुल भी जजमेंट नहीं- आपका शरीर, आपकी पसंद लेकिन वॉव यह बकवास से भी परे है। सोशल मीडिया पर चारों ओर वीडियोज (कई क्लिकबेट आर्टिकल्स) घूम रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि मैंने जो बोटोक्स कराया था, वो फेल हो गया है। आपके मुताबिक मेरी मुस्कुराहट टेढ़ी है और बोलने का तरीका अजीब है।"

यह भी पढ़ें- आलिया भट्ट की Jigra के फ्लॉप होने पर डायरेक्टर वसन बाला ने तोड़ी चुप्पी, बताया- क्यों नहीं चल पाई फिल्म

Alia Bhatt

Alia Bhatt- Instagram

लकवा होने पर बोलीं आलिया भट्ट

आलिया ने आगे कहा, "यह एक मानवीय चेहरे के बारे में आपकी अति आलोचनात्मक और छोटी राय है। अब आप आत्मविश्वास से वैज्ञानिक स्पष्टीकरण दे रहे हैं, दावा कर रहे हैं कि मैं एक तरफ से लकवाग्रस्त हूं? क्या आप मजाक कर रहे हैं? ये गंभीर दावे हैं जिन्हें बिना किसी सबूत, पुष्टि और इसके समर्थन के बिल्कुल भी कुछ नहीं होने के बावजूद लापरवाही से फैलाया जा रहा है। इससे भी बुरी बात यह है कि आप युवा, प्रभावशाली दिमागों को प्रभावित कर रहे हैं जो वास्तव में इस बकवास पर विश्वास कर सकते हैं।"

Alia Bhatt botox

Alia Bhatt- Instagram

महिलाओं को आंकने पर निकाला गुस्सा

आलिया भट्ट ने लिखा, "आप ऐसा क्यों कह रहे हैं? क्लिकबेट के लिए? ध्यान आकर्षित करने के लिए? क्योंकि इसमें से कुछ भी समझ में नहीं आता। आइए एक मिनट के लिए उस बेतुकी खबरों को संबोधित करें जिसके जरिए महिलाओं को इंटरनेट पर आंका जाता है और वस्तु के रूप में देखा जाता है-हमारे चेहरे, शरीर, व्यक्तिगत जीवन, यहां तक कि हमारे बम्प्स भी आलोचना के लिए हैं। हमें व्यक्तित्व का जश्न मनाना चाहिए, न कि उसे माइक्रोस्कॉप से चीरना चाहिए।"

Alia Bhatt movies

Alia Bhatt- Instagram

आलिया भट्ट ने उठाए सवाल

जिगरा एक्ट्रेस ने कहा, "इस प्रकार के जजमेंट्स झूठे मानकों को बनाए रखते हैं, जिससे लोगों को ऐसा लगता है कि वे कभी भी पर्याप्त नहीं हैं। यह नुकसानदायक है और यह थका देने वाला है। सबसे दुखद बात? इस तरह के जजमेंट्स का एक बड़ा हिस्सा दूसरी महिलाओं से आता है। 'जियो और जीने दो' का क्या हुआ? 'हर किसी को अपनी पसंद चुनने का अधिकार है' का क्या हुआ? इसके बजाय हम एक-दूसरे को अलग-अलग करने के इतने आदी हो गए हैं कि यह लगभग सामान्य हो गया है। इस बीच इंटरनेट द्वारा बनाई गई स्क्रिप्ट के साथ और भी अधिक मनोरंजक दिन।"

यह भी पढ़ें- 'जिगरा' की कंट्रोवर्सी के बीच Alia Bhatt ने शेयर की पर्दे के पीछे की तस्वीरें, खून से सनी आईं नजर