Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanjay Dutt और श्रीदेवी की मूवी से प्रेरित है Alia Bhatt की 'जिगरा'? 31 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर लाई थी सुनामी

आलिया भट्ट और वेदांग रैना की जोड़ी पहली बार एक्शन थ्रिलर फिल्म जिगरा में दिखाई देने वाली है। इस फिल्म का जब से टीजर-ट्रेलर सामने आया है तब से ही फैंस की बेताबी बढ़ गई है। क्या आपको पता है कि धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी वसन बाला (Vasan Bala) की फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई श्रीदेवी और संजय दत्त की मूवी से प्रेरित है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 09 Sep 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
31 साल पहले रिलीज हुई फिल्म से प्रेरित है 'जिगरा'/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आलिया भट्ट और वेदांग रैना की फिल्म 'जिगरा' की रिलीज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म में 'गंगुबाई काठियावाड़ी' एक्ट्रेस पहली बार दमदार एक्शन करते हुए दिखाई देंगी।

जिगरा के डायरेक्टर वसन बाला (Vasan Bala) के निर्देशन में बनी इस फिल्म से आलिया भट्ट और वेदांग के अब तक कई पोस्टर सामने आ चुके हैं। यहां तक कि बीते दिन ही मूवी का टीजर ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसमें दर्शाया था कि अपने भाई की सुरक्षा के लिए आलिया भट्ट किसी भी हद तक जा सकती हैं। 

जिगरा में आलिया का एक्शन भले ही नया हो, लेकिन फिल्म की कहानी काफी पुरानी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये मूवी संजय दत्त और श्रीदेवी की 31 साल पहले रिलीज हुई फिल्म 'गुमराह' से प्रेरित है।

क्या थी संजय दत्त-श्रीदेवी की फिल्म गुमराह की कहानी?

बॉलीवुड हंगामा ने अपनी एक खबर में ये दावा किया है कि, जिगरा की कहानी 1993 में रिलीज हुई फिल्म 'गुमराह' का ऐडप्टेशन है, जिसमें संजय दत्त, श्रीदेवी और राहुल रॉय ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी एक ऐसे आदमी की थी, जो अपने लवर को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है, जिसे विदेश की जेल में कैद होता है।

यह भी पढ़ें: Jigra के डायरेक्टर को क्यों Shraddha Kapoor के फैंस से मांगनी पड़ी माफी? 'स्त्री 2' को लेकर की थी ये गलती

हालांकि, आलिया भट्ट की एक्शन थ्रिलर फिल्म पूरी तरह से गुमराह का ऐडप्टेशन नहीं है, मूवी में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं। जैसे गुमराह में मुख्य अभिनेता अपने लवर के लिए लड़ता है, लेकिन 'जिगरा' में आलिया भट्ट अपने भाई को बचाती हुई दिखाई देंगी। फिल्म की कहानी को भाई-बहन के रिश्ते पर है।

महेश भट्ट ने डायरेक्ट की थी फिल्म 'गुमराह'

आपको बता दें कि गुमराह धर्मा प्रोडक्शन की ही फिल्म फिल्म थी, जो साल 1993 में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट ने किया था।

समीक्षकों से अच्छी प्रतिक्रिया पाने वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उस समय में 5.8 करोड़ का कलेक्शन किया था। अब जिगरा बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल करेगी ये तो 11 अक्टूबर को फिल्म रिलीज के बाद ही पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: Jigra Poster Release: भाई की रक्षा के लिए Alia Bhatt ने उठाए हथियार, पोस्टर देखने के लिए चाहिए 'जिगरा'