Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alia Bhatt: संजय लीला भंसाली के प्रोजेक्ट के साथ काम पर लौटेंगी आलिया भट्ट, जानें कब शुरू होगी शूटिंग

आलिया भट्ट इन दिनों अपने अधूरे पड़े प्रोजेक्ट की शूटिंग को शुरू करने की तैयारियों में जुटी हुई हैं जिसके लिए वो जिम लगातार वर्कआउट कर रही है। अब जानकारी आ रही है कि एक्ट्रेस अगले साल संजय लीला भंसाली के प्रोजेक्ट से सेट पर वापसी कर सकती हैं।

By Nitin YadavEdited By: Updated: Sat, 24 Dec 2022 07:41 PM (IST)
Hero Image
Alia Bhatt will return to work with Sanjay Leela Bhansali project.

नई दिल्ली, जेएनएन। आलिया भट्ट ने सेट पर अपनी वापसी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्हें बीते कई दिनों से जिम और योग सेंटर के बाहर स्पॉट किया जा रहा है। अब जानकारी आ रही है कि एक्ट्रेस जल्द ही रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग शुरू कर सकती है और इसके बाद वो संजय लीला भंसाली की फिल्म बैजू बावरा की शूटिंग शुरू करेंगी।  

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट ईटाइम्स की खबर के अनुसार, आलिया भट्ट संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनने वाली फिल्म बैजू बावरा की शूटिंग शुरू करने वाली हैं। हालांकि इस फिल्म के 12 से 15 गाने पहले ही रिकॉर्ड हो चुके हैं। लेकिन आलिया के किरदार में भी स्क्रिप्ट में अभी थोडे और संगीत की गुंजाइश है, जिसके लिए एक्ट्रेस तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

बताया जा रहा है कि फिल्म 'बैजू बावरा' साल 1952 में रिलीज हुई थी। ये क्लासिकल, म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। प्रसिद्ध संगीतज्ञ बैजू बावरा के जीवन पर आधारित इस फिल्म को अकबर के शासन काल के इर्द-गिर्द बुना गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि बैजू बावरा अपने पिता की मौत का बदला संगीत सम्राट तानसेन से लेना चाहता है, जो अकबर के दरबर के नव रत्नों में से एक थे। हालांकि फिल्म की कहानी और बैजू बावरा पर प्रचलित दन्तकथाओं में काफी असमानताएं देखने को मिलती है। फिल्म में भारत भूषण और अपने दौर की सबसे चर्चित अभिनेत्री मीना कुमारी ने मुख्य किरदार निभाया है।

संजय लील भंसाली संग दूसरे प्रोजेक्ट में आएंगी नजर

आपको बता दें कि आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली बैजू बावरा से दूसरी बार साथ में काम करने वाले हैं। इससे पहले आलिया ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में काम किया है। इस फिल्म में उन्होंने गंगूबाई की भूमिका निभाई है, जिसके लिए उन्हें दर्शकों से खूब सराहना मिली थी और कई सारे अवार्ड भी अपने नाम किए हैं। उनकी ये फिल्म इस साल फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। वहीं, मेकर्स अपनी इस फिल्म को बाफ्टा में एंट्री के लिए एक कैंपेन भी चला रहे हैं।

आलिया भट्ट का वर्कफ्रंट

बात अगर आलिया भट्ट वर्कफ्रंट की करें तो वो अगले साल बैक-टू-बैक कई प्रोजेक्ट में नजर आने वाली हैं, जिसमें रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, जी ले जरा, बैजू बावरा सहित हॉलीवुड डेब्यू फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन जैसी फिल्में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Tunisha Sharma Suicide: एक्ट्रेस तुनीषा शर्मा ने सेट पर लगाई फांसी, दबंग 3 में सलमान खान के साथ किया था काम