Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक समय AR Rahman के साथ काम नहीं करने के लिए अलका याग्निक ने किया था मना, कहा- मैं उन्हें जानती नहीं थी

अल्का याग्निक (Alka Yagnik) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। उन्होंने कई सुपरहिट गाने गाए हैं जो आज भी मशहूर हैं। वहीं एआर रहमान को आज बॉलीवुड के सबसे बड़े कंपोजर्स में से एक माना जाता है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ये दोनों पॉपुलर सिंगर एक साथ काम नहीं करना चाहते थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
अलका याग्निक और एआर रहमान (Photo: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। एआर रहमान को आज देशभर में सबसे बड़े म्यूजिक कंपोजर्स में से एक माना जाता है। लेकिन एक ऐसा समय भी था जब उनका नाम उतना पॉपुलर नहीं था जितना की आज है। इस बात का खुलासा जानी मानी सिंगर अलका याग्निक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में किया।

अलका याग्निक ने बताया कि एक ऐसा समय भी था जब वो और कुमार सानू एआर रहमान के साथ काम करने से झिझक रहे थे। हालांकि बाद में दोनों को अपनी इस बात का बहुत पछतावा भी हुआ।

रहमान के साथ काम करने को किया मना

रेडियो नशा को दिए इंटरव्यू में अलका याग्निक ने बताया कि शुरुआती दिनों में रहमान को लोग इंडस्ट्री में उतना जानते नहीं थे जबकि साउथ में उनका अच्छा खासा नाम था। उन्होंने याद करते हुए कहा, 'मुझे आज भी याद है कि चेन्नई से मेरे पास रहमान का फोन आया जिन्होंने मुझसे कहा कि वो मेरे बहुत बड़े फैन हैं और मेरे और कुमार सानू के साथ एक पूरा साउंड ट्रैक बनाना चाहते हैं। रहमान इस फिल्म के लिए गाने तैयार कर रहे थे।'

यह भी पढ़ें: खतरनाक बीमारी का शिकार हुईं Alka Yagnik, अचानक सुनाई देना हुआ बंद, बोलीं- 'फ्लाइट से बाहर निकली और...'

नहीं मिल रही थीं डेट्स

अलका याग्निक ने आगे कहा कि एक दिक्कत ये थी कि रहमान उन्हें तुरंत बुला रहे थे जबकि सिंगर्स की डेट्स पहले ही कहीं और बुक थीं। मुंबई में इतने कंपोजर्स के साथ काम किया और रेपो बना ली थी कि मैं उन्हें छोड़ना नहीं चाहती थी वो भी उनके लिए जिसे वो अच्छे से जानती भी नहीं हैं।

अलका को बाद में हुआ पछतावा

इसके बाद अलका याग्निक ने कुमार शानू को फोन किया और उन्हें ऑफर के बारे में बताया। उनकी भी रिएक्शन वैसा ही था जैसे अलका था। उन्होंने भी एआर रहमान के बारे में कभी नहीं सुना था। अलका ने कहा कि उस समय तो हम दोनों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया लेकिन बाद में जब मैंने उनके कंपोज किए गाने सुने तो मुझे लगा कि मैं अपना सिर दीवार पर पीट लूं।

यह भी पढ़ें: AR Rahman ने शेयर किया पॉप सिंगर Michael Jackson से जुड़ा किस्सा, बताया- क्यों कर किया था उनसे मिलने को मना