Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rani Mukerji 'मंगल पांडे' में नहीं बनने वाली थीं Aamir Khan की हीरोइन, अमीषा पटेल ने किया बड़ा खुलासा

Ameesha Patel On Rani Mukerji फिल्म एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया है कि फिल्म मंगल पांडे में आमिर खान के अपोजिट पहले रानी मुखर्जी को कास्ट नहीं किया गया था। इस फिल्म में आमिर खान की गर्लफ्रेंड के रूप में रानी मुखर्जी नजर आई थीं। अब अमीषा पटेल ने फिल्म से जुड़ा एक बड़ा फैक्ट रिवील किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 04 Jul 2023 01:01 PM (IST)
Hero Image
Ameesha Patel reveals Rani Mukerji was not supposed to be the heroin of Aamir Khan in Mangal Pandey's movie. Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ameesha Patel On Rani Mukerji: हिंदी सिनेमा में अपनी अदायगी के लिए मशहूर अमीषा पटेल एक बार फिर सकीना बनकर पर्दे पर धमाल मचाने वाली हैं। वह 22 साल बाद 'गदर: एक प्रेम कथा' के सीक्वल 'गदर 2' में सनी देओल के साथ नजर आएंगी। फिल्म के प्रमोशन के बीच अमीषा ने खुलासा किया है कि 'मंगल पांडे' में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) लीड रोल में नहीं थीं।

साल 2005 में रिलीज हुई केतन मेहता की निर्देशित फिल्म 'मंगल पांडे: द राइजिंग' (Mangal Pandey: The Rising) में आमिर खान, रानी मुखर्जी और अमीषा पटेल लीड रोल में थे। अमीषा ने एक विधवा का किरदार निभाया था, जबकि रानी, आमिर खान की प्रेमिका बनी थीं। हालांकि, अमीषा का कहना है कि पहले रानी को सिर्फ कैमियो के लिए कास्ट किया गया था।

मंगल पांडे में कैमियो करने वाली थीं रानी मुखर्जी

अमीषा पटेल ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया कि फिल्म में रानी के सींस पहले कम थे। वह सिर्फ एक गाने में दिखाई जाने वाली थीं। बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में अमीषा ने कहा-

"मंगल पांडे में वह (रानी) हीरोइन नहीं थीं। जब आमिर ने मुझे फिल्म के बारे में बताया था, तो मैं ब्रिटिश एक्टर टोबी स्टीफन्स के अपोजिट थी और सिर्फ यही एक लव एंगल था और आमिर का ब्रिटिश एक्ट्रेस के साथ लव एंगल दिखाया जाना था, जिन्हें बीच में थोड़ा जलन होने लगती है। इसलिए फिल्म को थोड़ा एडिट किया गया। रानी सिर्फ एक गाने के लिए फिल्म में कैमियो करने वाली थीं।"

रानी मुखर्जी से इनसिक्योरिटी पर बोलीं अमीषा

अमीषा पटेल ने ये भी बताया कि जब कैमियो करने वाली रानी मुखर्जी को उनसे बड़ा रोल मिला तो क्या उन्हें एक्ट्रेस से इनसिक्योरिटी महसूस हुई? इस पर 'कहो ना प्यार है' एक्ट्रेस ने कहा-

"फिल्म की आधी शूटिंग के दौरान आमिर को लगा कि एक ब्रिटिश अभिनेता के साथ एक प्रेम कहानी है, इसलिए मुझे शांत रहना चाहिए और मुझे किसी भारतीय के साथ एक प्रेम कहानी बनानी चाहिए ताकि दर्शक जुड़ सकें। एक आइटम सॉन्ग करने वाली रानी ने बाद में मेरे साथ एक होली सॉन्ग भी किया, लेकिन मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि क्यों?"

अमीषा पटेल ने आगे कहा-

"वह हमेशा सेट पर कहती थीं, 'अरे तू कैसे इतनी दुबली है, बता मुझे।' उनका बात करने का यही तरीका है और मैं शांति से बैठकर प्रॉपर तरीके से बात करती थी। हम बिल्कुल अलग थे। हम सभी ने धमाकेदार शूटिंग की थी। आपको खुद से सिक्योर होना चाहिए। बाकी आप उन पर छोड़ दो कि वे कैसे बात करना चाहते हैं. बस अपना काम करो।"

कब रिलीज होगी 'गदर 2'?

अमीषा पटेल की अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' (Gadar 2) 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 22 साल बाद वह एक बार फिर तारा सिंह (सनी देओल) के साथ सकीना के रूप में दिखाई देंगी।