Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency पर चल रहे विवाद के बीच कंगना रनौत ने बेची अपनी कंट्रोवर्शियल प्रॉपर्टी, हुआ 12 करोड़ का मुनाफा

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी आगामी फिल्म इमरजेंसी (Emergency) के लिए चर्चा में हैं। यह फिल्म आज यानी 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन एक बवाल के चलते सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है। इन सबके बीच एक्ट्रेस ने अपनी एक कंट्रोवर्शियल प्रॉपर्टी बेच दी है जोकि मुंबई के पाली हिल्स में थी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत ने बेची अपनी मुंबई वाली प्रॉपर्टी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद इन दिनों लगातार सुर्खियों में हैं। इसकी वजह उनकी आने वाली फिल्म इमरजेंसी है। फिल्म को लेकर सिख समुदाय लगातार विरोध कर रहा था जिसकी वजह से इसकी रिलीज डेट को टाल दिया गया है। अब खबर आ रही है कि एक्ट्रेस ने अपना पाली हिल वाला बंगला बेच दिया है।

कंगना ने लिया था लोन

इस बात की जानकारी रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट्स से मिली है। एक्ट्रेस ने ये बंगला 32 करोड़ में बेचा है जोकि एक कंट्रोवर्शियल प्रॉपर्टी थी। उन्होंने ये प्रॉपर्टी साल सितंबर, साल 2017 में 20.7 करोड़ में खरीदी थी। उन्होंने दिसंबर 2022 में संपत्ति के बदले आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से 27 करोड़ रुपये का लोन भी लिया था। बंगले का इस्तेमाल उनके प्रोडक्शन हाउस, मणिकर्णिका फिल्म्स के ऑफिस के तौर पर किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: आखिरी वक्त तक Emergency की रिलीज डेट के लिए लड़ीं Kangana Ranaut, अब मायूस होकर किया ट्वीट

काफी समय से बेचना चाह रही थीं

पिछले महीने, कोड एस्टेट नाम के एक यूट्यूब पेज ने भी एक वीडियो शेयर किया था जिसमें बताया गया था कि एक प्रोडक्शन हाउस का ऑफिस बिक्री के लिए है। हालांकि प्रोडक्शन हाउस और मालिक का नाम सामने नहीं आया था,लेकिन वीडियो में इस्तेमाल की गई तस्वीरों को देखकर लोगों ने अंदाजा लगाया था कि ये कंगना रनौत का ऑफिस है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में जाकर कमेंट भी किया था कि यह कंगना का घर है।

इस प्रॉपर्टी को कमलिनी होल्डिंग्स की पार्टनर श्वेता बथीजा ने खरीदा है, जो तमिलनाडु के कोयंबटूर में रहती हैं।

बीएमसी के निशाने पर थी प्रॉपर्टी

डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक एक्ट्रेस का बंगला 3,075 वर्ग फुट में फैला हुआ है और इसमें 565 वर्ग फुट पार्किंग का हिस्सा है। इस डील का रजिस्ट्रेशन 5 सितंबर को हुआ था जिसके लिए 1.92 करोड़ स्टाम्प ड्यूटी और 30 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस भरी गई है। यह वही प्रॉपर्टी है जो 2020 में बीएमसी के जांच के दायरे में आई थी। सितंबर 2020 को बीएमसी ने अवैध निर्माण का हवाला देते हुए बांद्रा में कंगना के कार्यालय के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया था। हालांकि 9 सितंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट के स्टे के बाद तोड़फोड़ के काम पर बीच में स्टे लगा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: सेंसर बोर्ड ने Kangana Ranaut की फिल्म पर चलाई कैंची, इन बदलावों के साथ होगी रिलीज