Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunny Deol के बंगला विवाद के बीच बोले धर्मेंद्र, 'तंज मत कीजिए... हिम्मत है हालात से लड़ने की'

Dharmendra Satyakam Movie धर्मेंद्र ने एक्स पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने कहा कि हम में हालात से लड़ने की हिम्मत है। हम पर तंज मत कीजिए। हम सत्यकाम हैं। धर्मेंद्र की इस पोस्ट को सनी देओल के बंगले को हुए ताजा विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। सनी की फिल्म गदर 2 सिनेमाघरों में अच्छा कारोबार कर रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 22 Aug 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
बेटे सनी देओल के साथ धर्मेंद्र। फोटो- इंस्टाग्राम/धर्मेंद्र

नई दिल्ली, जेएनएन। देओल परिवार इन दिनों निरंतर खबरों में है। गदर 2 की बेतहाशा सफलता, धर्मेंद्र का रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में किरदार और सनी के छोटे बेटे राजवीर देओल का बॉलीवुड डेब्यू। मगर, इन खुशियों के बीच वीकेंड पर एक परेशान करने वाली खबर भी आ गयी।

मुंबई में बैंक ऑफ बड़ौदा ने सनी के जुहू स्थित बंगले  का ई-ऑक्शन करने का नोटिस भेजा, क्योंकि बैंक का 56 करोड़ का लोन सनी पर बाकी था। इस नोटिस में धर्मेंद्र और बॉबी के नाम गारंटर के तौर पर शामिल थे। गदर 2 की अभूतपूर्व सफलता के बीच गिरवी रखे बंगले की नीलामी की खबर चौंकाने वाली थी।

क्या है धर्मेंद्र की पोस्ट?

बहरहाल, मामला अगले 24 घंटों में ही सेटल हो गया और बैंक ने बंगले की नीलामी का नोटिस वापस ले लिया। इस बीच धर्मेंद्र का एक सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर लिखी पोस्ट वायरल हो गयी है और इसे मौजूदा डेवलपमेंट से जोड़कर देखा रहा है।

सोमवार को अपनी पोस्ट में धर्मेंद्र ने भावुक अंदाज में लिखा- ''तंज मत कीजिए । कायर नहीं, डरपोंक नहीं, बेईमान लोगों की तरह। शेर हैं हम, हिम्मत है हम में हालात से लड़ने की। आज के सत्यकाम हैं हम।''

धर्मेंद्र ने निभाया सच बोलने वाले शख्स का किरदार 

ऋषिकेश मुखर्जी निर्देशित सत्यकाम 1969 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अशोक कुमार, शर्मिला टैगोर और संजीव कुमार ने प्रमुख किरदार निभाये थे। धर्मेंद्र ने फिल्म में सत्यप्रिय आचार्य नाम का किरदार निभाया था, जो ईमानदार और सत्यवादी होता है। पेशे से इंजीनियर सत्यप्रिय को अपने उसूलों की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सत्यकाम धर्मेंद्र के बेस्ट फॉरफॉर्मेंसेज में गिनी जाती है और उन्हें खुद भी अक्सर इस फिल्म का हवाला देते हुए सुना गया है। सोशल मीडिया में भी धर्मेंद्र सत्यकाम की अक्सर बात करते रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा ने जब सनी देओल की प्रॉपर्टी पर नोटिस चस्पा किया तो यह खबर आग की करह सोशल मीडिया में फैल गयी थी और कयास लगाने जाने लगे की बैंक लोन रिकवरी के लिए इस प्रॉपर्टी को नीलाम कर देगा।

सोमवार को जब बैंक ने नोटिस वापस लेने का एलान किया तो मामला राजनीतिक विरोधियों ने लपक लिया और नोटिस की वापसी पर सवाल उठाये जाने लगे।

इस बीच बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोमवार को ही इस पूरे मामले में एक बयान जारी करके बताया था कि लोन लेने वालों की ओर से बैंक से सम्पर्क किया गया है और वो इसे सेटल करना चाहते हैं। सेल नोटिस सामान्य प्रक्रिया के तहक वापस लिया गया है।