Move to Jagran APP

PK की शूटिंग के दौरान दिन में 100 पान खा जाया करते थे Aamir Khan, सेट पर एक्टर के लिए किया गया था ये खास इंतजाम

Aamir Khan की बेहतरीन फिल्मों पीके (PK) का नाम जरूर लिया जाता है। इस फिल्म में एलियन बने अभिनेता ने अपना किरदार इतना बेहतरीन तरीके से निभाया था कि उनका कैरेक्टर आइकॉनिक बन गया था। मगर क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए अभिनेता ने एक दिन में कितने पान खाये थे। सेट पर उनके लिए खास इंतजाम किये जाते थे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Tue, 25 Jun 2024 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 05:04 PM (IST)
पीके के सेट पर आमिर खान खाते थे 100 पान। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक फिल्म तभी सक्सेसफुल होती है, जब कहानी, किरदार और उसे निभाने वाला कलाकार जबरदस्त होता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण 2014 में रिलीज हुई फिल्म पीके (PK) है। जब राजकुमार हिरानी यह फिल्म बना रहे थे, तब उनके दिमाग में पीके के किरदार में फिट होने वाले सिर्फ एक कलाकार का नाम घूम रहा था और वह थे आमिर खान (Aamir Khan)।

आमिर खान ने अपने लॉन्ग टर्म करियर में कई तरह के किरदार निभाये हैं। अपने 40s में स्टूडेंट का किरदार निभाने से गजनी में भूलने की बीमारी से जूझने वाले शख्स की भूमिका में ढलने तक, बड़े पर्दे पर आमिर का जलवा दिखा है। मगर फिल्म पीके में आमिर खान का किरदार सबसे हटके और दमदार था। इस फिल्म के लिए उन्होंने ऐसे-ऐसे सीन किये, जो सोच से परे था।

पहली बार निभाया था न्यूड सीन

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म पीके में आमिर खान ने एक एलियन का किरदार निभाया था, जो गलती से धरती पर आ जाता है और अपना लॉकेट ढूंढने के लिए पूरे देश में चक्कर लगाता है और एक बड़ी मुश्किल में फंस जाता है। इस फिल्म में पहली बार उन्होंने न्यूड सीन दिया था। वह पहले ही सीन में रेगिस्तान पर न्यूड दिखाई दिये थे।

Aamir Khan in PK

न्यूड सीन शूट करने में घबरा गये थे आमिर खान

आमिर खान पीके में न्यूड सीन शूट करने में काफी नर्वस फील कर रहे थे। उनके मन में यही सवाल उमड़ रहा था कि इस पर क्या रिएक्शन होगा। एक बार अभिनेता ने बताया था कि जब न्यूड सीन होना था, तब निर्देशक ने पूरा सेट खाली कर दिया था सिवाय एक-दो लोगों को छोड़कर। पहले तो उन्हें अजीब लगने की घबराहट थी, मगर जैसे ही सेट पर पहुंचे, बेधड़क होकर सीन शूट कर लिया।

यह भी पढ़ें- PK में कैसे शूट हुआ था Aamir Khan का न्यूड सीन? सेट पर आने से पहले ऐसी हो गई थी एक्टर की हालत

एक दिन में आमिर खान ने खाये 100 पान

पीके के लिए आमिर खान के लिए सिर्फ न्यूड सीन करना ही मुश्किल टास्क नहीं था। उन्हें अपने सीन के अनुसार दिन में कई सारे पान भी खाने थे। अगर आपने फिल्म देखी होगी तो आप जानते होंगे कि फिल्म में कैसे पीके हर वक्त पान खाया करता था। आमिर खान को सेट पर कुछ ऐसा ही करना पड़ा था।

शूट के दौरान वह 50-60 और कभी-कभी 100 पान खाने पड़ते थे। उन्हें शूट से पहले भी 10-15 पान खाने पड़ते थे, ताकि उनका मुंह लाल हो सके। फिल्म के प्रमोशन के दौरान खुद अभिनेता ने इसका खुलासा किया था। उन्होंने कहा था-

मुझे पान खाने की आदत नहीं है। मैं कभी-कभार ही खाता हूं। इस फिल्म में मैंने हद से ज्यादा पान खाये हैं। मेरे किरदार को पान बहुत पसंद है और वह खूब खाता है। हर सीन में मुझे पान खाना पड़ा। दिनभर में आपको अलग-अलग सीन करने होते हैं और कई टेक्स देने होते हैं, इसलिए मैं दिनभर में 50-60 पान खा जाता था। शायद इससे भी ज्यादा, शायद 100। सेट पर एक पान वाला भी होता था।

राजकुमार हिरानी की फिल्म पीके में आमिर खान के साथ अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), सुशांत सिंह राजपूत, बोमन ईरानी और सौरभ शुक्ला ने अहम भूमिका निभाई थी। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ का कारोबार किया था। 

यह भी पढ़े- सासू मां के बर्थडे पर आमिर खान की एक्स वाइफ Kiran Rao ने शेयर की फोटो, लिखा- हैप्पी बर्थडे अम्मी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.