Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Sadh Ghuspaith: सच्ची घटना से प्रेरित है अमित साध की 'घुसपैठ', फोटोजर्नलिस्ट को समर्पित है फिल्म

Amit Sadh Ghuspaith हिंदी सिनेमा में अपनी काबिल-ए-तारीफ एक्टिंग के लिए मशहूर अमित साध की शॉर्ट फिल्म घुसपैठ चर्चा में है। ये फिल्म एक फोटो जर्नलिस्ट को समर्पित है। जानें एक्टर ने इस बारे में क्या कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 22 May 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Amit Sadh Ghuspaith is a tribute to photo journalist Danish Siddiqui- Photo/Film and TV

नई दिल्ली, जेएनएन।  Amit Sadh Short Film Ghuspaith: टीवी इंडस्ट्री से 2010 में फिल्म 'फूंक 2' से सिनेमा में डेब्यू करने वाले अमित साध (Amit Sadh) ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है। चाहे 'काई पो चे' हो या फिर 'सुल्तान', अमित साध ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से हर किसी का ध्यान खींचा है। अब वह शॉर्ट फिल्म 'घुसपैठ' (Ghuspaith) में अपने शानदार परफॉर्मेंस से ऑडियंस का दिल जीतने के लिए एकदम तैयार हैं।

'घुसपैठ' पर क्या बोले अमित साध?

अमित साध की इस शॉर्ट फिल्म की स्क्रीनिंग 'बोस्टन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023' (Boston International Film Festival 2023) में भी हुई थी।

Amit Sadh- Photo/Film and TV

अब एक्टर ने इस फिल्म को लेकर अपनी एक्साइटमेंट जाहिर की है। अमित साध ने कहा,

"मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। जब मिहिर ने मुझे इस फिल्म के लिए अप्रोच किया तो उनकी तैयारी और उत्साह ने मेरा दिल जीत लिया। इसलिए मैंने 'घुसपैठ' को हां कह दिया। यह उनका पहला डायरेक्टोरियल वेंचर है और उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह बहुत दूर तक जाएंगे और इस तरह के टैलेंट को प्रोत्साहित करना मेरे लिए सम्मान की बात है।"

"वे कहते हैं कि तस्वीरें एक हजार शब्द बोलती हैं। हमने फिल्म को दानिश सिद्दीकी जैसे फोटो जर्नलिस्ट को समर्पित किया है, जिन्होंने अपनी दिल दहला देने वाली तस्वीरों के जरिए सच्चाई को रिपोर्ट करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी।"

अमित साध की अपकमिंग फिल्में

'घुसपैठ' के अलावा अमित साध कई और प्रोजेक्ट्स में भी बिजी हैं। उनके पास 'मैं', 'पुणे हाईवे', 'दुरंगा 2' समेत कई फिल्में पाइपलाइन में हैं। इनमें से कुछ प्रोजेक्ट्स इसी साल रिलीज होने की उम्मीद है।

Amit Sadh- Photo/Film and TV

अमित साध ने अब तक अपने करियर में कई फिल्में कीं। वह ‘यारा’, ‘रनिंग शादी’, ‘गुड्डू रंगीला’, ‘सरकार 3’, ‘शकुंतला देवी’, ‘ऑपरेशन परिंदे’, ‘गोल्ड’ और ‘बारिश और चाउमीन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

कौन थे फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी?

दानिश सिद्धीकी भारत के नामी फोटो जर्नलिस्ट थे। कोरोना महामारी के दौरान 38 साल के दानिश ने कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें क्लिक की थीं। जुलाई 2021 में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद एक मुठभेड़ में गोली लगने की वजह से दानिश का निधन हो गया था।