Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan New Home: अमिताभ बच्चन ने मुंबई के पॉश इलाके में खरीदा नया घर, जानिए इसकी खासियत

अमिताभ बच्चन ने मुंबई के फोर बंगलो एरिया की पार्थेनन बिल्डिंग में नया घर खरीदा है। ये फ्लोर 12 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। कहा जा रहा है कि बिग बी ने ये घर रहने के लिए नहीं बल्कि निवेश के लिए खरीदी है।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Mon, 19 Sep 2022 03:48 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan Property, Amitabh, photo credit instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan New Home: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी फिल्मों के साथ-साथ लग्जरी लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। हर साल बिग बी मुंबई में नई प्रॉपर्टी लेते रहे हैं। हर कोई उनकी लग्जरी लाइफ का दीवाना रहा है। अब एक बार फिर खबर है कि उन्होंने मुंबई के फोर बंगलो एरिया की पार्थेनन (Parthenon) बिल्डिंग की नया घर रखीदा है।

पार्थेनन बिल्डिंग में खरीदा पूरा फ्लोर

फोटो / इंस्टाग्राम अमिताभ बच्चन

ईटाइम्स रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने मुंबई के फोर बंगलो एरिया की पार्थेनन बिल्डिंग में 31वीं फ्लोर खरीदा है। ये फ्लोर 12 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। कहा जा रहा है कि बिग बी ने ये घर रहने के लिए नहीं बल्कि निवेश के लिए खरीदी है। हालांकि अब तक इस घर की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।

2021 में खरीदा था 31 करोड़ का बंगला

फोटो / इंस्टाग्राम अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन इससे पहले साल 2021 में भी एक घर रखीदा था, जिसकी कीमत करीब करीब 31 करोड़ बताई गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने इसके लिए 62 लाख रुपये की स्‍टांप ड्यूटी का भुगतान किया था। अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स 34 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग के 27वें और 28वें फ्लोर पर है जो अंधेरी में स्थित है।

अमिताभ बच्चन के मुंबई में हैं चार बंगले

फोटो / इंस्टाग्राम अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के मुंबई में चार बंगले हैं, जिसमें से एक जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स शामिल है। बिग बी परिवार के साथ जलसा बंगले में रहते हैं। इस बंगले की कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये बताई जाती है। ये दो मंजिला घर करीब 10 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है। साल 2013 में भी बिग बी करीब 60 करोड़ रुपये का बंगला 'जलसा' के ठीक पीछे खरीदा था। इसे भी बिग बी ने किराये पर दिया हुआ है। इतना ही नहीं उन्होंने 2021 में जुहू स्थित अपने बंगले अम्मू और वत्स का ग्राउंड फ्लोर एक बैंक को किराए पर दे दिया था।

यह भी पढे़ं- Brahmastra की सफलता के बीच आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने बॉडीगार्ड यूसुफ के परिवार संग बिताया समय, फोटोज वायरल