Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूं ही नहीं Amitabh Bachchan को कहा जाता है शहंशाह, कई कलाकारों की रीमेक के दम पर ही बदल गई किस्मत

Amitabh Bachchan अमिताभ बच्चन फिल्म अभिनेता है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा व्यापार करती है। उनकी फिल्मों के रीमेक ने कई कलाकारों का करियर बनाया है। इसमें शाह रुख खान और ऋतिक रोशन भी शामिल है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Fri, 19 May 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan, hrithik roshanm rajinikant, Amitabh Bachchan remake

Amitabh Bachchan: फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन अभिनय के मामले में वाकई शंहशाह है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ व्यापार करती हैं। वह आज भी अपने अभिनय के जादू से कई भूमिकाओं को अजरामार कर देते हैं। अमिताभ बच्चन के जलवे का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनकी कई सुपरहिट फिल्मों की रीमेक में कई कलाकारों ने काम किया और उन फिल्मों ने रीमेक में काम किए हुए कलाकारों की किस्मत को भी बदल दिया है। 

रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की कितनी फिल्मों के रीमेक में किया काम?

रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की 11 फिल्मों के रीमेक में काम किया है। इनमें से कई फिल्में सुपरहिट रही हैं। अमिताभ बच्चन की भूमिका रजनीकांत ने कई फिल्मों में निभाई है और ऐसा कर वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में छाने में सफल रहे हैं। रजनीकांत को इसी कारण तमिलनाडु का थलाइवा रजनीकांत भी कहा जाता है।

रजनीकांत और अमिताभ बच्चन के बीच कैसा हैं रिश्ता?

रजनीकांत अमिताभ बच्चन से एक खास रिश्ता भी साझा करते हैं। दोनों की दोस्ती काफी गहरी है। उनकी कई फिल्में अमिताभ बच्चन की फिल्मों से प्रेरित थी। इनमें अमर अकबर एंथनी का नाम शंकर सलीम साइमन था। रजनीकांत ने इस फिल्म को तमिल में शूट किया था। इसमें विजयाकुमार ने शंकर की भूमिका निभाई थी। वहीं जयगणेश सलीम की भूमिका थे और रजनीकांत ने साइमन की भूमिका निभाई थी। उन्होंने मनमोहन देसाई के फिल्म को तेलुगु में भी रिमेक किया था।

रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की 11 फिल्मों के रीमेक में काम किया

रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की मजबूर, डॉन, कसमे वादे, दीवार, त्रिशूल, लावारिस, मर्द, खुद्दार, खून-पसीना और नमक हलाल जैसी फिल्मों के रीमेक में भी काम किया।

शाह रुख खान ने डॉन के रिमेक में काम किया

रजनीकांत के अलावा शाह रुख खान ने अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन के रिमेक में काम किया। इस फिल्म को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

जंजीर के रीमेक में रामचरण आए नजर

फिल्म जंजीर के रीमेक में रामचरण और प्रियंका चोपड़ा नजर आई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई थी।

अमिताभ बच्चन की अग्निपथ के रीमेक में ऋतिक रोशन आए थे नजर

अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ के रीमेक में ऋतिक रोशन नजर आए थे। इस फिल्म में ऋतिक रोशन की भूमिका दमदार थी। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई थी।