Move to Jagran APP

46 साल बाद पर्दे पर विजय बनकर फिर लौटेंगे Amitabh Bachchan? इस सुपरहिट फिल्म के सीक्वल की हुई घोषणा

हिंदी सिनेमा के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 82वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। उन्हें पर्दे पर अपने दर्शकों का मनोरंजन करते हुए 50 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। 1969 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले बिग बी हाल ही में रजनीकांत के साथ फिल्म वैट्टेयन में नजर आए। इस बीच ही उनकी एक और सुपरहिट फिल्म के सीक्वल की घोषणा हुई।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 10 Oct 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म का बनेगा सीक्वल/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। बिग बी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सात हिंदुस्तानी के साथ 1969 में की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने भुवन शोम, आनंद, प्यार की कहानी, परवाना जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनकी शुरुआती फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।

शहंशाह अमिताभ बच्चन के करियर में जो फिल्म मील का पत्थर साबित हुई वह थी 1973 में रिलीज हुई फिल्म 'जंजीर', जिसमें उन्होंने इंस्पेक्टर विजय खन्ना का किरदार अदा किया। फिल्म के साथ-साथ 'विजय' का किरदार भी सुपरहिट हुआ।

इसके बाद कई और फिल्मों में उनके किरदार का नाम 'विजय' पड़ा। बिग बी के जन्मदिन से पहले निर्माता आनंद पंडित ने उनकी 46 साल पहले 1978 में रिलीज हुई फिल्म के सीक्वल की घोषणा कर दी है। खास बात ये है कि उनकी जिस फिल्म के सीक्वल की अनाउंसमेंट हुई है, उसमें भी उनकी भूमिका 'विजय' की ही थी। 

अमिताभ बच्चन की कौन सी फिल्म का बनेगा सीक्वल?

मिड डे की एक खबर के मुताबिक, निर्माता आनंद पंडित में अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'त्रिशूल' के सीक्वल की घोषणा की है और साथ ही उन्होंने एक स्टेटमेंट में ये भी बताया कि उन्होंने बिग बी की ये मूवी कितनी बार देखी है। निर्माता ने कहा, 

यह भी पढ़ें: Vettaiyan Twitter Review: फैंस ने रजनीकांत की वेट्टैयन को बताया जेलर से बेहतर, अमिताभ बच्चन ने लूटी महफिल

कैसे आगे बढ़ेगी त्रिशूल 2 की कहानी

आनंद पंडित ने बताया की सीक्वल के साथ उनकी एक कोशिश है। उन्होंने बताया कि फिल्म की कहानी कैसे आगे बढ़ेगी। अपने इस बयान में निर्माता ने आगे कहा,

"गुप्ता परिवार के विजय को स्वीकार करने के बाद कैसे उसकी जिंदगी की कहानी आगे बढ़ती है, ये मूवी में दर्शाया जाएगा। ये देखना बहुत ही दिलचस्प होगा की क्या वह गीता (राखी का किरदार) के साथ हमेशा खुश रह पाता है, क्या उसका खुद का परिवार आगे बढ़ता है। देखना है कि क्या उसके पुराने जख्म भरते हैं या फिर नहीं"।

हालांकि, आनंद पंडित ने फिल्म की स्टारकास्ट को लेकर किसी तरह की जानकारी शेयर नहीं की है।

  • 20 फिल्मों में विजय का किरदार निभा चुके हैं अमिताभ बच्चन 
  • त्रिशूल ने बॉक्स ऑफिस पर किया था 11 करोड़ का कलेक्शन
  • मुकद्दर का सिकंदर के बाद इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

1978 में कौन-कौन से स्टार थे फिल्म का हिस्सा

आपको बता दें कि फिल्म 'त्रिशूल' 5 मई 1978 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

trishul 2

मूवी में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, संजीव कपूर, हेमा मालिनी, राखी, पूनम ढिल्लो और सचिन मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म का बजट 8.8 मिलियन के आसपास था।  

यह भी पढ़ें: KBC 16 : Amitabh Bachchan को अपने पिता का पुनर्जन्म मानते थे हरिवंश राय, सपने में पता चली थी ये बात