Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमिताभ-जया की 'मिली' और 'बावर्ची' सहित इन क्लासिक फिल्मों का बनेगा रीमेक, नई पीढ़ी से जुड़ने की 'कोशिश'

Bollywood Classical Films हिंदी फिल्म सिनेमा में रीमेक का दौर चल रहा है। बॉलीवुड में कई ऐसी पुरानी यादगार फिल्में हैं जिनके अब तक रीमेक बन चुके हैं। कुछ रीमेक्स ऑडियंस को पसंद आईं तो कुछ को दर्शकों ने अस्वीकार किया। अब हाल ही में समीर राज सिप्पी और अनुश्री मेहता ने मिलकर हिंदी सिनेमा की तीन क्लासिकल फिल्मों के रीमेक की घोषणा की।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 12 Jul 2023 05:23 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan Jaya Bachchan Mili Rajesh Khanna Bawarchi and Sanjeev Kumar Koshish Remake Announced/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Classical Films: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिन्हें आज के समय में भी याद किया जाता है। इंडियन सिनेमा ने लोगों को राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान और सलमान खान जैसे कई सुपरस्टार्स दिए।

हिंदुस्तान में आज से नहीं, बल्कि पुराने समय से मेकर्स की हमेशा यही कोशिश रही है कि वह ऑडियंस को अलग-अलग फ्लेवर की फिल्में दें।

गुड्डी हो या फिर शोले, दीवार हो या आनंद कई ऐसी फिल्में हैं जिनकी कहानियां आज भी लोगों के दिलों को छू जाती हैं। ऐसी ही तीन बड़ी फिल्मों मिली, कोशिश और बावर्ची भी शुमार हैं। जिनके रीमेक की हाल ही में मेकर्स ने घोषणा की है।

इन तीन क्लासिकल फिल्मों का बनेगा रीमेक

हाल ही में अनुश्री मेहता और अबीर सेनगुप्ता और एसआरएस प्रोडक्शंस के समीर राज सिप्पी ने तीन सदाबहार क्लासिकल फिल्मों मिली, कोशिश और बावर्ची के रीमेक की घोषणा करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि आज की पीढ़ी भी इन क्लासिकल फिल्मों की साक्षी बने। डायरेक्टर अनुश्री मेहता और अबीर सेनगुप्ता ने एक ज्वाइंट बयान जारी करते हुए कहा, "हम अपनी तीन ऑल टाइम फेवरेट फिल्मों को नए फॉर्म में बनाने की यात्रा पर निकलने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

ये हम लोगों के ऊपर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि कोशिश, बावर्ची और मिली ये गुलजार साहब और ऋषि दा की ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें इंडिया के साथ-साथ पूरी दुनिया में सेलिब्रेट किया जाता है। उन्होंने आने वाली जनरेशन के लिए एक फिल्म मेकिंग का एक स्टैंडर्ड सेट कर दिया है"।

नई जनरेशन को भी इन फिल्मों का बनना चाहिए साक्षी

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अनुश्री मेहता और अबीर सेनगुप्ता ने कहा, "ये वो फिल्में हैं, जिन्हें देखकर हम सब बड़े हुए हैं और नई जनरेशन को भी इसका साक्षी होना चाहिए और हमारी सिनेमेटिक लेगेसी के बारे में जानना चाहिए। हम लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।

इस फिल्म को बनाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, क्योंकि इन्होंने एक लार्ज ऑडियंस का दिल जीता था"। समीर राज सिप्पी ने भी क्लासिकल फिल्मों के रीमेक पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे लगता है फिल्में पलों को डिफाइन करती है, जो लोगों के साथ शेयर करना काफी दिलचस्प है।

इसलिए मुझे लगता कि अब समय है जब क्लासिकल स्टोरीज को आज के दृष्टिकोण के साथ बयां किया जाए और उसे एक नया और मॉर्डन आउटलुक दिया जाए"।

कोशिश, मिली और बावर्ची में नजर आए थे ये एक्टर्स

आपको बता दें मिली, कोशिश और बावर्ची तीनों हिंदी सिनेमा की बड़ी और सुपरहिट फिल्में हैं। कोशिश का निर्देशन गुलजार साहब ने किया था।

फिल्म में संजीव कुमार और जया बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। तो वहीं मिली और बावर्ची का निर्देशन ऑल टाइम फेवरेट डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था। बावर्ची राजेश खन्ना के करियर की, मिली-अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के करियर की सबसे उम्दा फिल्मों में से एक हैं।