Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakshadweep Vs Maldives: लक्षद्वीप पर टिप्पणी से तिलमिलाए अमिताभ बच्चन, कहा- 'हमारी आत्मनिर्भरता पर आंच मत डालिये'

Amitabh Bachchan On Lakshadweep Vs Maldives मालदीव और लक्षद्वीप का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। अब तक कई फिल्मी हस्तियां इस विवाद पर अपनी राय दे चुके हैं। वहीं अब अमिताभ बच्चन ने मालदीव और लक्षद्वीप कॉन्ट्रोवर्सी पर रिएक्ट किया है। अमिताभ बच्चन ने एक्स पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का एक ट्वीट शेयर किया है। इसके साथ ही मामले पर अपनी राय दी है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 08 Jan 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
लक्षद्वीप पर टिप्पणी से तिलिमिलाए अमिताभ बच्चन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लक्षद्वीप और मालदीव के बीच अनबन का मामला गर्माया हुआ है। अब तक फिल्म से लेकर क्रिकेट जगत तक, कई सेलेब्स लक्षद्वीप को लेकर अपना सपोर्ट दिखा चुके हैं। इस लिस्ट में नया नाम अमिताभ बच्चन का शामिल हो गया है।

बिग बी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले सेलेब्स में गिने जाते हैं। ब्लॉग राइटिंग से लेकर इंस्टाग्राम और एक्स तक, अमिताभ बच्चन हर प्लेटफॉर्म पर अपने फैंस के साथ जुड़े रहते हैं। अब उन्होंने हॉट टॉपिक मालदीव वर्सेस लक्षद्वीप के मामले पर अपनी राय रखी है।

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने किराए पर उठाया करोड़ों की कीमत का लग्जरी ऑफिस, KBC 15 के बाद ऐसे कमाएंगे मोटा मुनाफा

सहवाग से सहमत हुए बिग बी

अमिताभ बच्चन ने एक्स पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का एक ट्वीट शेयर किया। जिसमें उन्होंने भारत के कई अलग- अलग बीच की तस्वीरें शेयर कीं और मालदीव के कटाक्ष को आपदा में अवसर बताया। सहवाग ने कहा कि भारतीय सरकार इस पूरे मामले से सबक लेते हुए भारत के टूरिज्म को बस थोड़े सुधार के साथ इकोनॉमी को जबरदस्त बढ़ावा दे सकती है।

क्या बोले अमिताभ बच्चन ?

अमिताभ बच्चन ने वीरेंद्र सहवाग की बातों पर सहमती जताते हुए कहा, "वीरू पाजी .. ये बहुत सही बात है और हमारी जमीन के हक में है .. हमारी अपनी चीजें सबसे अच्छी हैं .. मैं लक्षद्वीप और अंडमान गया हूं और वे आश्चर्यजनक रूप से सुंदर जगहें हैं .. हैरान करने वाले पानी के बीच और अंडरवाटर एक्सपीरियंस का अनुभव है बिल्कुल अविश्वसनीय है.. हम भारत हैं  , हम आत्मनिर्भर हैं  , हमारी आत्मनिर्भरता पे आंच मत डालिये। जय हिन्द।"

सहवाग ने कही दमदार बात

वीरेंद्र सहवाग ने अपने पोस्ट में कहा, "चाहे वो उडुपी के खूबसूरत बीच हों, पोंडी में पैराडाइज बीच, अंडमान में नील और हैवलॉक और हमारे देश भर में कई अन्य खूबसूरत बीच हों, भारत में ऐसे कई अनएक्सप्लोरड जगहें हैं, जिनमें कुछ बुनियादी ढांचे के साथ बहुत कुछ बेहतर किया जा सकता है।"

यह भी पढ़ें- Abhishek Bachchan की कबड्डी टीम की जीत, 'बहूरानी' ऐश्वर्या राय संग Amitabh Bachchan ने मनाया जश्न, वीडियो वायरल

आपदा में अवसर

उन्होंने आगे कहा, "भारत सभी आपदाओं को अवसर में बदलने के बारे में जानता है। मालदीव के मंत्रियों द्वारा हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री पर ये कटाक्ष भारत के लिए एक बड़ा अवसर है कि वो बुनियादे ढांचे के साथ इसे टूरिस्ट के लिए आकर्षक बनाए और इकोनॉमी को बढ़ावा दें। प्लीज अपने फेवरेट अनएक्सप्लोरड खूबसूरत जगहों के नाम बताएं।"