Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaun Banega Crorepati 14: इसलिए 80 की उम्र में भी इतने फिट हैं अमिताभ बच्चन, ये रहा बिग बी का डाइट प्लान

Amitabh Bachchan Diet Plan अमिताभ बच्चन 80 की उम्र में भी इतने फिट और एक्टिव हैं इसके पीछे उनके स्पेशल डाइट प्लान का हाथ है। केबीसी 14 के सेट पर उन्होंने अपने बताया कि वो क्या चीजें हैं जो वो फिट रहने के लिए नहीं खाते हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Thu, 03 Nov 2022 10:28 AM (IST)
Hero Image
Kaun Banega Crorepati 14: Amitabh Bachchan Diet Plan (Image Fan Page Insta)

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 14: अमिताभ बच्चन इस बार कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन में रोज नए खुलासे कर रहे हैं। हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट के साथ बिग बी इतने सहज हो जाते हैं कि वो अक्सर ही अपनी पर्सनल लाइफ भी डिस्कस करने लगते हैं। जीवन के 80 बसंत देख चुके अमिताभ आज भी किसी नौजवान की तरह ही एक्टिव हैं। अपनी इस फिटनेट का राज उन्होंने केबीसी के सेट पर खोल दिया जब बातों-बातों में उन्होंने अपना डाइट प्लान बता दिया।

ये है अमिताभ बच्चन का डाइट प्लान

लगभग हर रोज टीवी और फिल्मों के लिए शूट करना, जिम- एक्सरसाइज और पब्लिक लाइफ में भी उतने ही एक्टिव... अमिताभ बच्चन 80 की उम्र में भी उतने ही फिट है जितना कोई यंग एक्टर। इनकी फिटनेस के पीछे है सीक्रेट डाइट प्लान। केबीसी 14 के सेट पर नई कंटेस्टेंट के तौर पर आईं विद्या उदय रेडकरी। बिग बी ने विद्या से उनका फेवरेट फूड पूछा। तो जवाब में विद्या ने कहा फिश और बताया कि ये जया बच्चन का भी फेवरेट है।

जया बच्चन को पसंद है फिश

बिग बी ने बताया कि विद्या सही कह रही हैं उनकी धर्मपत्नी जया जी को फिश काफी पसंद है। जब अमिताभ बच्चन से उनकी पसंद पूछी गई तो उन्होंने खुलासा किया, 'मैंने वह सब खाना छोड़ दिया है। अपनी युवावस्था में, मैं खाता था लेकिन अब मैंने नॉन-वेज, मिठाई, चावल और पान लेकिन अब ये सब कुछ ही खाना छोड़ दिया है और आगे नहीं बोलूंगा।'

महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने अमिताभ बच्चन की सुरक्षा बढ़ाई है। पहले उनकी सुरक्षा मुंबई पुलिस कर रही थी और उन्हें X ग्रेड की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। बता दें कि X ग्रेड की सुरक्षा में दो सुरक्षा गार्ड तैनात होते हैं। इनमें से एक पीएसओ होता है। यानी अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में अब तीन पुलिसवाले अलग-अलग शिफ्ट में तैनात रहेंगे। इसके साथ ही सलमान की भी सुरक्षा में इजाफा किया गया है। इसमें अनुपम खेर और अक्षय कुमार का भी नाम शामिल है। 

ये भी पढ़ें

Phone Bhoot First Review: टिकट बुक करने से पहले जानें कैसी है कटरीना कैफ की 'फोन भूत', यहां पढ़ें पहला रिव्यू

Ram Setu Box Office Collection Day 9: बॉक्स ऑफिस पर डूब गई 'राम सेतु', 9 दिनों में भी नहीं निकाल पाई लागत