Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan: पिछले 22 सालों से सेम लुक में नजर आ रहे हैं अमिताभ, जानें फ्रेंच कट दाढ़ी का किस्सा

अमिताभ बच्चन ने महज 27 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म की थी। आज उनकी उम्र 80 साल की है। इतनी उम्र हो जाने के बाद भी वह लगातार इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। सालों से बिग बी एक ही लुक में नजर आ रहे हैं।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Sun, 23 Apr 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan, Rakeysh Omprakash Mehra, Amitabh Bachchan French cut beard, Amitabh and Rakeysh Omprakash

नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan: अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने उम्दा अभिनय से बिग बी ने हिंदी सिनेमा में एक छाप छोड़ी है। उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' थी जो 1969 में रिलीज हुई थी। उन दिनों अमिताभ महज 27 साल के थे और आज उनकी उम्र 80 साल की है। इतनी उम्र हो जाने के बाद भी वह लगातार इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।

पिछले कुछ सालों से बिग बी एक ही लुक में नजर आ रहे हैं और इस लुक को कहते है फ्रेंच कट दाढ़ी लुक। अभिनेत्र के इस लुक को अब तक कई लोगों ने और अभिनेत्रा न कॉपी तक किया, लेकिन क्या आपको पता है कि बिग-बी की इस फ्रेंच कट दाढ़ी के पीछे का दिलचस्प किस्सा।

बिग-बी की फ्रेंच कट दाढ़ी का किस्सा

अमिताभ बच्चन की इस फ्रेंच कट दाढ़ी रखने का किस्सा बेहद पुराना और खास है। दरअसल, उन्हें ये दाढ़ी रखने की सलाह एक निर्देशक से मिली थी, जिसके बाद उन्होंने इसे अपने लुक में ऐसा शामिल किया कि आज कभी बदला ही नहीं। ये किस्सा निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी पहली पुस्तक ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’के दौरान बताया था।

ओमप्रकाश मेहरा ने ही थी दी सलाह

निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘अक्स’ से अभिनेता अमिताभ बच्चन के बारे में एक अनसुना किस्सा साझा किया गया है। दरअसल, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन अहम रोल में थे। अमिताभ बच्चन की ओर से बताया गया कि ‘वही थे जिन्होंने फिल्म “अक्स” में फ्रेंच कट दाढ़ी को डिजाइन किया। तब से मैंने इसे हटाया नहीं।'

2001 में रिलीज हुई थी अक्स

साल 2001 में अमिताभ की फिल्म 'अक्‍स' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में वह पहली बार फ्रेंच बियर्ड लुक में नजर आए थे। बता दें, 'अक्‍स' सुपरनैचरल ऐक्शन थ्रिलर थी जिसमें अमिताभ के अलावा मनोज बाजपेयी और रवीना टंडन भी अहम किरदारों में थे। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन इसने कई अवॉर्ड जीते।

बिग बी की आने वाली फिल्म

वर्कफ्रंट की बात करें, बिग बी हाल ही में ऊंचाई में नजर आए थे। अब जल्द वह दीपिका पादुकोण के साथ 'द इंटर्न' के रीमेक में भी नजर आने वाले हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Rakeysh Omprakash Mehra (@rakeyshommehra)