Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमिताभ बच्चन ने किया लता मंगेशकर को याद, कहा- उनकी उपलब्धि अपने आप में ही एक अजूबा है

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का निधन पूरे देश के लिए एक ऐसी क्षति है जो कभी पूरी नहीं हो सकेगी। सोशल मीडिया पर हर कोई सुरों की देवी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। अमिताभ बच्चन ने भी लता जी को याद करते हुए पुराना वीडियो शेयर किया।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Mon, 07 Feb 2022 08:09 PM (IST)
Hero Image
amitabh bachchan shares an old video with lata mangeshkar. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से हर कोई दुखी है। उनका जाना पूरे देश के लिए एक ऐसी क्षति है, जो कभी पूरी नहीं हो सकेगी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां रविवार 6 फरवरी 2022 को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। लता मंगेशकर का जाना करोड़ों लोगों का दिल तोड़ गया। बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक हर किसी ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लता जी से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया।

अमिताभ बच्चन ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता बच्चन के साथ लता दीदी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचें थे। अब उन्होंने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें देश का गौरव बताया और साथ ही इस वीडियो में उन्होंने लता मंगेशकर की जमकर तारीफ की। अमिताभ बच्चन इस वीडियो में कहते दिख रहे हैं, 'मैं कैसे उस शख्सियत का परिचय दूं, जिसका नाम खुद में ही एक परिचय है। उनकी आवाज देश की नहीं सारे विश्व की आवाज है। इस अमूल्य रत्न का मूल्य कैसे किया जाए'।

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन ने की जमकर तारीफ

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, 'हमारे पड़ोसी मुल्क जब भी हमसे मिला करते हैं तो कहा करते हैं कि हमारे पास वह सब कुछ है जो आपके पास है। बस दो चीजों को छोड़कर एक ताजमहल और दूसरी लता मंगेशकर। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ने लता मंगेशकर का परिचय बहुत ही प्यारे अंदाज में दिया। जिसके बाद उन्होंने लता जी को मंच पर आमंत्रित किया। जिसके बाद इस वीडियो में लता जी और अमिताभ बच्चन के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा करती दिखीं। इस वीडियो को कैप्शन देते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'वह हमें छोड़ गईं। लाखों शताब्दियों की वह आवाज हमें छोड़ गईं। अब वह स्वर्ग में गाती होंगी'।

अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों में दी अपनी आवाज

लता मंगेशकर ने अमिताभ बच्चन से लेकर नीतू कपूर सहित कई दिग्गज कलाकारों की फिल्मों में अपनी आवाज का मधुर जादू बिखेरा। लता मंगेशकर के 36 भाषाओ में 30 हजार से अधिक गाने गाए। उनके सभी गाने सुपरहिट रहें। सुरों की मल्लिका का यूं अलविदा कहना वाकई दुख दायक है। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में हुआ। उनके अंतिम दर्शन के लिए बॉलीवुड से लेकर राजनीति और क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज पहुंचें।