Move to Jagran APP

राखी की एक जिद की वजह से Amitabh Bachchan ने रात 2 बजे तक किया था शूट, बोले - उन्हें सेट से बाहर मत जाने दो

अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर में राखी गुलजार एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया। दोनों ने कुल 13 फिल्मों में काम किया जिनमें से 11 हिट थीं। वहीं एक्टर भी अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के लिए काफी त्याग करते हैं। इसका एक उदाहरण एक रिश्ता द बॉन्ड ऑफ लव के दौरान देखने को मिला।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 22 Oct 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन और राखी एक फिल्म शूट के दौरान

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। यूं तो अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की कई एक्टर्स के साथ काम किया लेकिन उनकी हिट जोड़ी राखी के साथ मानी गई। राखी और अमिताभ ने 13 फिल्मों में काम किया जिसमें से 11 हिट हुईं। एक्ट्रेस ने कभी उनकी पत्नी, कभी लवर तो कभी उनकी मां का रोल निभाया। ऐसी ही एक फिल्म थी 'एक रिश्ता: द बॉन्ड ऑफ लव'। ये फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी जिसे सुनील दर्शन ने बनाया था। फिल्म उस साल की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी। इसमें अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, करिश्मा कपूर,राखी और जूही चावला अहम भूमिकाओं में थे।

राखी ने कहा डेढ़ घंटे शूटिंग नहीं करूंगी

बिग बी को सदी का महानायक कहा जाता है। उनके साथ काम और उनके शो देखना कई एक्टर्स को पसंद है और फिर बात अगर केबीसी की हो तो भला कौन पीछे रहेगा। इसका खुलासा एक इंटरव्यू में हुआ। रेडियो नशा से बातचीत के दौरान फिल्म निर्माता सुनील दर्शन ने एक मजेदार किस्सा बताया।

उन्होंने बताया कि राखी ने इस फिल्म में एक मां का किरदार निभाया था। जब राखी के सामने ये स्टोरी बताई गई तो वो इस किरदार के लिए तो राजी हो गईं लेकिन उन्होंने अपनी एक शर्त आगे रख दी। राखी ने दर्शन को बताया कि वो रात 8.45 से 10.15 के बीच शूटिंग के लिए उपलब्ध नहीं होंगी। ये सुनकर दर्शन हैरान से रह गए।

यह भी पढ़ें: रिलीज के बाद फ्लॉप हुई थी शोले, दोबारा शूटिंग के दौरान आत्मसम्मान को ठेस पहुंचने पर एमबी शेट्टी ने छोड़ दी थी फिल्म

अमिताभ ने सुझाया एक आइडिया

जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस टाइम पर कौन बनेगा करोड़ आता है और वो इसे नहीं छोड़ सकती। सुनील ये रिक्वेस्ट लेकर अमिताभ के पास गए और पूरी बात बताई। इस पर अमिताभ ने कहा कि आप राखी की रिक्वेस्ट को ठुकराओ मत उन्हें सेट पर ले आओ। मैं अपना शेड्यूल बदल दूंगा।

अमिताभ ने कहा, 'मैं करण के लिए सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक काम करता हूं। मैं 7 बजे आपके पास आऊंगा और 2 बजे तक शूटिंग करूंगा। राखी जी के शेड्यूल को एडजस्ट करने के लिए, बस उनकी वैन में एक टीवी और केबल लगा दीजिए। उन्हें सेट से बाहर मत जाने दो। वह खुशी से शो भी देख लेंगे और शूटिंग भी कर लेंगी।”

सुनील दर्शन और अमिताभ बच्चन का ये दूसरा कोलेबोरेशन था। साल 2002 में उन्होंने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ 'हां मैंने भी प्यार किया' फिल्म बनाई। इस फिल्म में अक्षय कुमार और करिश्मा कपूर भी थे। सुनील फिल्म के निर्माता थे। हालांकि, यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan के घर के बाहर आई 'मंजुलिका', चेहरे पर काला रंग पोतकर जलसा में दिखाए तेवर, हैरान हुए फैंस