Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर के बाहर फैंस से मिलने से पहले अमिताभ बच्चन क्यों उतार देते हैं चप्पल, पहली बार सामने आयी वजह

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का स्टारडम 70-80 के दशक से लेकर आज तक कायम है। लोगों में उन्हें लेकर ऐसी दीवानगी रही है कि हर संडे जलसा के बाहर भीड़ जमा होती है। लेकिन अब इस प्यार और उमंग में कुछ कमी आई है। इसका खुलासा बिग बी ने किया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 02:09 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan Meets Fans Outside Jalsa. Photo Credit/ Amitabh Bachchan Blog

नई दिल्ली, जेएनएन। मेगास्टार अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा के बाहर हर रविवार फैंस का हुजुम देखने को मिलता है। बिग बी को लेकर उनके चाहने वालों की दीवानगी इतनी ज्यादा है कि अक्सर लोग उनके लुक और स्टाइल स्टेटमेंट को भी फॉलो करते हैं। वह जिस तरह से बात करते हैं, जिस तरह से उनकी चाल है, यह सब उनके फैंस कॉपी करते हैं। लेकिन अब बिग बी की फैन फॉलोइंग में कटौती हो रही है। यह हम नहीं, बल्कि खुद बिग बी ने कहा है।

उन्होंने बताया है कि कभी उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों बंगले के बाहर खड़े रहने वाले लोग अब उनसे पहले की तरह मुलाकात नहीं करते। फैंस के साथ होने वाली उनकी मुलाकातें अब उतनी रोमांचक नहीं रहीं, जितनी पहले हुए करती थीं।

फैंस से मिलने से पहले जूते-चप्पल उतार देते हैं बिग बी

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में छठ पूजा और उसके महत्व पर अपने ब्लॉग में कुछ बातें लिखीं। इसी ब्लॉग में उन्होंने बताया कि जलसा के बाहर लगने वाली भीड़ अब पहले जैसी नहीं रहती। बिग बी ने लिखा, 'मैंने ध्यान दिया है कि लोगों की संख्या में कमी आई है और उत्साह कम हो गया है। अब खुशी से चीखने की आवाजों की जगह मोबाइल फोन के कैमरे ने ले ली है। यह इस बात का संकेत है कि समय बदल चुका है और कुछ भी हमेशा के लिए नहीं होता।'

इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि भीड़ भले ही कम हो गई हो, लेकिन वह अपने फैंस से मिलने के लिए जूते-चप्पल उतार देते हैं। अपनी इस आदत को अमिताभ ने फैंस के प्रति अपनी भक्ति बताया है।

80 साल के अमिताभ बच्चन वर्षों से अपने बंगले के बाहर फैंस से मुलाकात करते हैं। वह फैंस की तरह हाथ हिलाकर उनका अभिवादन भी करते हैं। हालांकि, कोविड-19 के बाद से उन्होंने फैंस से मिलना बंद कर दिया था। लेकिन कुछ महीनों पहले उन्होंने फिर से यह सब शुरू किया और अब वह पहले की तरह जलसा के बाहर लोगों से मिलते हैं। लेकिन बिग बी फैन फॉलोइंग में अब वो बात नहीं रह गई। पहले की तुलना में अब जलसा के बाहर लगने वाली भीड़ में कमी आई है।

सूरज बड़जात्या की फिल्म में आएंगे नजर

अमिताभ बच्चन की हाल ही में फिल्म 'गुडबाय' रिलीज हुई थी। यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर एवरेज साबित हुई। अब उनकी सूरज बड़जात्या की फिल्म 'ऊंचाई' में आने वाली है। यह फिल्म चार दोस्तों की कहानी पर आधारित है, जिसमें अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी डेनजोंगपा भी लीड रोल में हैं।

यह भी पढ़ें: Aishwarya Rai Birthday: ऐश्वर्या राय के स्टारडम में गेमचेंजर बने ये 5 कारण, इंडस्ट्री में आते ही किया धमाल

यह भी पढ़ें: Thank God Collection Day 7: बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पा रही 'थैंक गॉड', 7वें दिन रही सबसे बुरी हालत