Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishi Sunak के पीएम बनते ही अमिताभ बच्चन ने ब्रिटेन पर कसा तंज, लगाया 'भारत माता की जय' का नारा

Amitabh Bachchan on Rishi Sunak भारतीय मूल के ऋषि सुनक जल्द ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। दुनियाभर से लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं इसी बीच अमिताभ बच्चन ने भी ब्रिटेन पर कंस करते हुए उनके लिए एक बधाई संदेश लिखा।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 09:39 AM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan took a jibe at Britain as soon as Rishi Sunak became PM

नई दिल्ली, जेएनएन। दिवाली के दिन पूरे भारतवर्ष के लिए एक दिल खुश करने वाली खबर आई। सोमवार को लोगों को पता चला कि ब्रिटेन में एक भारतीय मूल के व्यक्ति को प्रधानमंत्री चुन लिया गया है। ब्रिटेन के मनोनीत प्रधानमंत्री का नाम है ऋषि सुनक, ये हिन्दू हैं और भारतीय मूल के हैं। साथ ही ऋषि, ब्रिटेन के पहले गैर श्वेत प्रधानमंत्री हैं। इस खबर से जहां दुनियाभर से लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं तो अब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी उन्हें अपने अंदाज में मुबारकबाद भेजी है।

अमिताभ बच्चन ने ऋषि सुनक को दी बाधाई

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव अमिताभ बच्चन देश, दुनिया की सारी हलचल पर नजर रखते हैं। ऐसे में ऋषि सुनक का ब्रिटेन के शीर्ष पर बैठने जैसी बड़ी खबर पर वो रिएक्ट कैसे नहीं करते। ऋषि सुनक को बधाई देते हुए अमिताभ बच्चन ने सीधे तौर पर ब्रिटेन पर तंज कसा।  अपने ऑफिशियल अकाउंट पर लिखा, 'भारत माता की जय, अब ब्रिटेन के पास अपने देश की ओर से प्रधानमंत्री के रूप में एक नया वायसराय है।'

ब्रिटेन पर कसा तंज

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन पढ़े लिखे एक्टर्स में से हैं, जो कुछ भी बोलते या लिखते हैं तो काफी सोच समझकर। अमिताभ ने सीधे तौर पर ब्रिटेन पर तंज कसा है। 200 साल गुलाम रखने के बाद जब 1947 में ब्रिटेन हमारे देश को छोड़कर गया तो उसने हमारे नए-नए आजाद हुए देश पर एक वायसराय बिठा दिया था। उनका तर्क था कि देश अभी आजाद हुआ है उसे अपना काम-काज ठीक से चलना भी नहीं आता, ऐसे में ये वायसराय देश पर नजर रखेगा।

लोगों ने की जमकर तारीफ

बिग ने अपने ट्वीट में इसी का जिक्र करते हुए लिखा कि ब्रिटेन में भारत का 'वायसराय'। जिन्हें अमिताभ का यह तंज समझ आ गया वो बिग बी की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा, ' सर आपने सिर्फ दो ही लाइनों में खेल कर दिया।' तो किसी ने लिखा 200 साल की गुलामी का बदला आज ले लिया है। बता दें कि हाल ही में केबीसी 14 के सेट पर अमिताभ बच्चन को पैर में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

Diwali 2022: घर से दूर इन सितारों ने सेट पर मनाया दीपावली का त्योहार, रील लाइफ फैमिली के साथ बांटी खुशियां

Alia Bhatt Celebrate Diwali: आलिया भट्ट ऐसे मना रही हैं शादी के बाद अपनी पहली दिवाली, देखें तस्वीरें