Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'200 सिगरेट फूंकता', Amitabh Bachchan थे चेन स्मोकर, शराब के नाम पर पी जाते थे कुछ भी

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर अमिताभ बच्चन अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। इस समय एक्टर 81 साल के हैं। वैसे तो एक्टर को अपनी साफ सुथरी इमेज के लिए जाना जाता है। लेकिन एक ऐसा समय भी था जब एक्टर बहुत ज्यादा शराब पिया करते थे और 200 से अधिक सिगरेट पी जाते थे। इस बात को उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन पी जाया करते थे 200 सिगरेट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आज सभी ये बात जानते हैं कि बिग बी यानी अमिताभ बच्चन शराब आदि नशे से दूर रहते हैं और किसी भी तरह का धूम्रपान नहीं करते हैं। लेकिन सालों पहले वो ऐसे हीं थे। जी हां, आज हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाएंगे जब खुद एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने ये बात स्वीकार की थी कि वो चेन स्मोकर थे।

कैसे छूटी अमिताभ बच्चन की ये आदत

एक इंटरव्यू में अमिताभ ने बताया था कि वो काफी ज्यादा स्मोकिंग करते थे,मीट खाते थे और शराब भी पीते थे। एक्टर ने ये भी बताया कि इन सबको छोड़ने के पीछे की वजह क्या थी। साल 1980 में इंडिया टुडे से बातचीत में अमिताभ ने कहा, "मैं स्मोक नहीं करता, शराब नहीं पीता और मीट भी नहीं खाता हूं। ये सब धार्मिक होने की वजह से नहीं बल्कि टेस्ट टेस्ट की बात है। मेरे परिवार में मेरे पिता वेजिटेरियन थे जबकि मेरी मां नॉन वेजिटेरियन थीं। मैं भी स्मोक करता था,ड्रिंक करता था, मीट खाता था लेकिन अब मैंने सब छोड़ दिया है।"

यह भी पढ़ें: KBC 16: BSc में फेल हो गए थे Amitabh Bachchan, उनके नंबर जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

चेन स्मोकर थे अमिताभ बच्चन

उन्होंने कहा, "कोलकाता में मैं जब रहता था तो दिन में 200 सिगरेट पी जाया करता था। लेकिन फिर बॉम्बे आकर मैंने ये सब बिल्कुल छोड़ दिया। मैं काफी ज्यादा पीता था, वो आदत भी छूट गई। मैंने ये त किया कि अब मुझे इसकी जरूरत नहीं है। ये आदत मुझे परेशान भी नहीं करती बस अगर मैं देश से बाहर रहता हूं तो छोड़ी दिक्कत जरूर होती है। बाहर वेजिटेरियन खाना ढूंढ़ने में दिक्कत होती है।"

इसी इंटरव्यू में अमिताभ ने अपने अहिंसक व्यक्ति होने की भी बात की थी। एक्टर ने कहा था कि युवावस्था में उन्हें थोड़ा बहुत गुस्सा जरूर आता था लेकिन बड़े होते होते वो ये आदत छोड़ चुके हैं। एक्टर ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैं एक हिंसक व्यक्ति हूं। मैं जल्दी अपना आपा नहीं खोता हूं। बेशक कॉलेज के दिनों में मैंने कुछ झगड़े किए थे, लेकिन बस इतना ही। स्क्रीन पर जो हिंसा दिखती है वो तो वैसे भी नकली है।'

यह भी पढ़ें: जब Amitabh Bachchan पर धर्मेंद्र ने चला दी थी गोली, इस बात से चिढ़ गए थे 'ही-मैन', हुआ था हंगामा!