Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 16 : Amitabh Bachchan को अपने पिता का पुनर्जन्म मानते थे हरिवंश राय, सपने में पता चली थी ये बात

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था। वह दिवंगत कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। अब हाल ही में केबीसी प्रोमो में ये खुलासा हुआ कि दिन तेजी बच्चन को लेबर पेन हुआ उस दिन हरिवंश राय ने उन्हें पहले ही बता दिया था कि उन्हें एक बेटा होगा। अमिताभ को वह अपने पिता प्रताप नारायण श्रीवास्तव का पुनर्जन्म मानते थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 08 Oct 2024 05:19 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन को अपने पिता का पुनर्जन्म मानते थे हरिवंश राय

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन का जन्मदिन 11 अक्टूबर को आने वाले है। एक्टर इन दिनों केबीसी 16 में गेस्ट के तौर पर नजर आ रहे हैं। हाल ही में इसके मेकर्स ने शो का एक प्रोमो शेयर किया जिसमें दिखाया गया की बिग बी के 82वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन शो पर गेस्ट के तौर पर आएंगे।

हॉट सीट पर नजर आए आमिर खान

इसके नए प्रोमो में बिग बी को अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के बारे में बात करते हुए देखा गया। अमिताभ बच्चन जाने माने कवि हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बेटे हैं। बिग बी के जन्मदिन के खास मौके पर हॉट सीट पर आमिर खान अपने बेटे जुनैद के साथ नजर आए। अमिताभ इसमें बताते हैं कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन को ये लगता था कि वो (अमिताभ) अपने पिता प्रताप नारायण श्रीवास्तव का पुनर्जन्म हैं।

— sonytv (@SonyTV) October 7, 2024

यह भी पढ़ें: अमिताभ से पहले इस सुपरस्टार ने चुराया था Jaya Bachchan का दिल, मगर पहली मुलाकात में क्यों डर गई थीं एक्ट्रेस?

आमिर खान फिर अमिताभ बच्चन से पूछते हैं कि क्या आपको वो दिन याद है जब आप पैदा हुए थे। इस पर अमिताभ कुछ नहीं कहते। फिर आमिर खान एक नोट पढ़ते हैं जोकि हरिवंश राय बच्चन की बायोग्राफी का एक पन्ना होता है।

हरिवंश राय बोले - तुम्हारे बेटा ही होगा

आमिर हरिवंश राय बच्चन के लिखे उस नोट को पढ़ते हैं। आमिर कहते हैं- तेजी ने मुझे उठाया, उसे लेबर पेन हो रहा था। वो ब्रह्मा मुहूर्त का समय था। मैंने एक सपना देखा था और तेजी के सामने बोलने से मैं खुद को रोक नहीं सका। मैं आधी सोई हालत में तेजी से कहा कि उसे बेटा ही होगा।उसके रूप में मेरे पिता की आत्मा आ रही है। आमिर खान के मुंह से ये किस्सा सुनकर अमिताभ भावुक हो जाते हैं।

यह भी पढ़ेंAamir Khan हैं अमिताभ बच्चन के 'नंबर 1 फैन', जया बच्चन से जुड़ा 51 साल पुराना सबूत दिखाकर बिग बी को किया शॉक